18 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

इस्लामी नारे लगाकर B.Tech स्टूडेंट ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन

Print Friendly, PDF & Email

प्रयागराज। राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड जैसा ही मामला यूपी के प्रयागराज से सामने आया है। प्रयागराज में बीटेक छात्र ने इस्लामी नारे लगाते हुए एक धारदार हथियार से एक बस कंडक्टर पर हमला कर दिया। इस जानलेवा हमले में घायल इलेक्ट्रिक सिटी बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा का इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़ें- एक्सप्रेसवे पर दौड़ती कार बनी आग का गोला, दो की मौत, फिर दिखी लोगों की संवेदनहीनता

इस बीच कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के पिता राम शिरोमणि विश्वकर्मा ने योगी सरकार से आरोपी बीटेक छात्र लारेब हाशमी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और सीएम योगी से मदद की गुहार लगाई है। बता दें कि यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक फर्स्ट ईयर का छात्र लारेब हाशमी असवा हाजीगंज सोरांव का रहने वाला है। वह हर दिन फाफामऊ से इलेक्ट्रिक सिटी बस से इंजीनियरिंग कॉलेज आता-जाता था। बस के किराए को लेकर कुछ दिन पहले इलेक्ट्रिसिटी बस के कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा से उसकी झड़प हुई थी।

शुक्रवार को भी आरोपी छात्र फाफामऊ से बस में सवार हुआ था। इस दौरान एक बार फिर से किराए को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद उसने अचानक जिहादी जिंदा है… और अल्लाह-हू-अकबर का नारा लगाते हुए कंडक्टर हरिकेश पर चापड़ से हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले में कंडक्टर के गर्दन और हाथों पर गहरी चोट पहुंची। बस यात्रियों की चीख-पुकार के बीच हमलावर छात्र बस से उतरकर भागा तो पुलिस टीम ने उसे मीरजापुर मार्ग पर चाड़ी गांव के पास पकड़ लिया।

इसके बाद देर शाम लारैब हाशमी से पूछताछ के बाद चापड़ की बरामदगी के लिए पुलिस उसे चांडी गांव के पास ले गई। उसने वहां पर चापड़ के साथ छिपाकर रखी गई पिस्टल से पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने बचाव में गोली चलाई, जो लारैब के पैर में लगी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लारैब हाशमी के खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा लिखा गया है। इस घटना के विरोध में सभी 50 सिटी इलेक्ट्रिक बस को डिपो पर खड़ाकर कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया।

Tag: #nextindiatimes #prayagraj #crime #student

(लेटेस्ट ख़बरें जानने के लिए फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम पर हमें फॉलो करें)

RELATED ARTICLE

close button