17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम लीग के बाद अब तहरीक-ए-हुर्रियत पर लगा बैन

Print Friendly, PDF & Email

कश्मीर। जम्मू-कश्मीर (Jammu – Kashmir) में अशांति फैलाने वालों के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम लीग पर प्रतिबंध लगाने के बाद अब तहरीक-ए-हुर्रियत (TeH) पर भी बैन लगा दिया गया है। गृह मंत्रालय ने यूएपीए के तहत पार्टी को ‘गैरकानूनी संघ’ घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें-नायब तहसीलदार आशीष से बना युसूफ, मुस्लिम महिला के चक्कर में हुआ ये सब

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर इस बात की जानकारी साझा की है। जम्मू-कश्मीर (Jammu – Kashmir) को भारत से अलग करने और इस्लामिक शासन स्थापित करने की विचारधारा रखने और इसी सोच को आगे बढ़ाने के लिए इस संघ (TeH) पर प्रतिबंध लगाया गया है।

केंद्र सरकार ने मुस्लिम लीग जम्मू-कश्मीर पर प्रतिबंध लगाया, कश्मीर को भारत  से अलग करने की माँग करता है

तहरीक-ए-हुर्रियत (TeH) पर आरोप है कि यह जम्मू-कश्मीर (Jammu – Kashmir) में अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए भारत विरोधी प्रचार फैला रहा है और आतंकवादी गतिविधियां जारी रख रहा है। यही वजह है कि मुस्लिम लीग के बाद टीईएच (TeH) को भी जम्मू-कश्मीर में बैन कर दिया गया है।

अमित शाह (Amit Shah) ने एक्स हैंडल पर कहा कि पीएम मोदी की आतंकवाद के खिलाफ जीरो-टॉलरेंस नीति (zero-tolerance policy) है, इसलिए भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन को तुरंत विफल कर दिया जाएगा। इसी के चलते (TeH) पर बैन लगाया गया है।

Tag: #nextindiatimes #TeH #amitshah #jammukashmir

RELATED ARTICLE

close button