24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

‘भारत जोड़ो’ के बाद अब राहुल गांधी निकालेंगे ‘भारत न्याय यात्रा’, यहां से होगी शुरुआत

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मणिपुर से मुंबई तक भारत न्याय यात्रा की तैयारी में हैं। आगामी 14 जनवरी से कांग्रेस पार्टी (Congress) की भारत न्याय यात्रा शुरू होगी। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मणिपुर से मुंबई तक जाएंगे।

यह भी पढ़ें-दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका, दबोचे गए दो संदिग्ध

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस (Congress) के इस आयोजन में पार्टी आलाकमान के अलावा प्रदेश कांग्रेस के तमाम नेता भी शिरकत करेंगे। पार्टी के कार्यक्रम से जुड़ी रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर ही जनसंपर्क की नई कवायद कर रहे हैं। पूर्वोत्तर भारतीय प्रदेश मणिपुर से 14 जनवरी को शुरू होने वाली पदयात्रा 20 मार्च को खत्म होगी। कांग्रेस (Congress) महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि यात्रा के दौरान युवाओं, महिलाओं और हाशिए पर मौजूद लोगों से बातचीत करने का प्रयास किया जाएगा।

Rahul Gandhi Manipur to Mumbai January 14 Bharat Nyay Yatra Congress

उन्होंने कहा कि कई प्रदेशों से गुजरी इससे पहले भारत जोड़ो पदयात्रा के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस (Congress) के पास बड़ा अनुभव है। वेणुगोपाल ने कहा कि भारत न्याय यात्रा 6,200 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। मणिपुर (Manipur) से शुरुआत के बाद कांग्रेस नेता नागालैंड, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में भी जाएंगे। सबसे अंत में भारत न्याय यात्रा महाराष्ट्र पहुंचेगी। मुंबई में 20 मार्च को यात्रा का समापन होगा।

मणिपुर (Manipur) से यात्रा की शुरुआत को कांग्रेस (Congress) का सियासी निशाना भी माना जा रहा है। बता दें कि इसी साल मई महीने में हिंसक घटनाओं और जातीय टकराव के कारण मणिपुर लगातार सुर्खियों में रहा था। संवेदनशील हालात को देखते हुए खुद गृह मंत्री अमित शाह को मणिपुर (Manipur) दौरा करना पड़ा था। कूकी और मैतेई समुदाय के टकराव और हिंसा के दौरान ‘महिलाओं की नग्न परेड’ जैसी शर्मसार करने वाली घटनाएं भी सामने आई थीं। इस मुद्दे पर संसद में भी हंगामा हुआ था।

Tag: #nextindiatimes #Congress #Manipur #RahulGandhi

RELATED ARTICLE

close button