24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका, दबोचे गए दो संदिग्ध

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के वीवीआईपी क्षेत्र चाणक्यपुरी स्थित इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के पीछे कल एक धमाका (blast) हुआ। हालांकि इस घटना में कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन नए साल को लेकर राजधानी में जिस तरह पुलिस अलर्ट है, उसके बीच इस धमाके (blast) ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें-समुद्री जहाज पर हुए ड्रोन अटैक पर राजनाथ सिंह बोले-‘पाताल से भी ढूंढ लाएंगे’

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली कि मंगलवार को इजराइल दूतावास (Israeli Embassy) के पीछे हुई घटना को लेकर दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी (CCTV) फुटेज की जांच के बाद दो संदिग्धों को दबोचा है। पुलिस अब अन्य सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगाल रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दोनों संदिग्ध वहां कैसे पहुंचे और उन्होंने कौन सा रास्ता अपनाया। साथ ही पुलिस को इजराइल दूतावास (Israeli Embassy) को लिखा एक धमकी भरा पत्र (blast) के लिए भी मिला है।

Israel Embassy Blast Fire Brigade Reaches On The Spot Delhi Police Special  Cell Team Investigating Case Ann | Israel Embassy: दिल्ली में इजराइल एंबेसी  के पीछे धमाके की खबर, जांच में जुटी

इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के डिप्टी राजदूत ओहद नकाश कयनार ने बताया कि दूतावास में राजनयिक और कर्मचारी पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनकी सुरक्षा टीम जांच में दिल्ली पुलिस का सहयोग कर रही है। दूतावास के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस विस्फोट (blast) को हम एक आतंकी गतिविधि मानकर चल रहे हैं।

29 जनवरी 2021 को इजरायली दूतावास (Israeli Embassy) के पास आइइडी (IED) विस्फोट (blast) हुआ था। पुलिस ने मौके से कुछ बाल-बियरिंग की बरामदगी की थी, जिनका इस्तेमाल बम बनाने में किया गया था। इसके बाद इजरायली दूतावास को लेकर अलर्ट जारी किया गया था। इजरायल और हमास के बीच जारी लड़ाई के बीच किसी भी अनहोनी से बचने के लिए भी कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

Tag: #nextindiatimes #IsraeliEmbassy #IED #blast

RELATED ARTICLE

close button