24 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

अमित शाह के बाद PM मोदी ने भी आर्टिकल 370 को लेकर दिया बड़ा बयान

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) को निरस्त करने की प्रक्रिया को सुप्रीम कोर्ट द्वारा वैध करार दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी ने इस पर बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि ब्रह्मांड में कोई भी ताकत अब अगस्त 2019 के फैसले को पलट नहीं सकती है।

यह भी पढ़ें-आखिर कांग्रेस ने जीतू पटवारी को क्यों बनाया प्रदेश अध्यक्ष, जानें वजह

प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी ने इसके पहले शीर्ष अदालत के फैसले को ‘ऐतिहासिक’ बताते हुए कहा था कि यह सिर्फ एक कानूनी निर्णय नहीं है, बल्कि ‘आशा की किरण’ है और एक मजबूत तथा ज्यादा एकजुट भारत बनाने के सामूहिक संकल्प का प्रमाण है। एक इंटरव्यू के अनुसार PM मोदी ने कहा है कि हिंदी पट्टी के तीन राज्यों-मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जीत को आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) के लिए भी संदेश बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके लिए सीटों की गिनती से ज्यादा जनता के दिलों को जीतना प्राथमिकता है। मैं इसके लिए मेहनत करता हूं और जनता झोली भर देती है।

PM Modi: आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पीएम मोदी का बयान,  बोले- 'ये कानूनी फैसला नहीं बल्कि आशा की किरण…' | Election Tamasha

वहीं तीनों राज्य में मुख्यमंत्री के रूप में नए चेहरों को प्राथमिकता के सवाल पर प्रधानमंत्री (PM) मोदी ने कहा कि किसी भी सेक्टर में कोई नाम अगर बड़ा हो गया, किसी ने अपनी ब्रांडिंग कर दी, तो बाकी लोगों पर ध्यान नहीं जाता। इसके कारण आपको कई बार कुछ लोग नए लगते हैं, लेकिन सच्चाई ये है कि वे नए नहीं होते। उनकी अपनी एक लंबी तपस्या होती है, अनुभव होता है।

Tag: #nextindiatimes #PM #modi #Article370 #amitshah

RELATED ARTICLE

close button