24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

आखिर कांग्रेस ने जीतू पटवारी को क्यों बनाया प्रदेश अध्यक्ष, जानें वजह

Print Friendly, PDF & Email

भोपाल। कांग्रेस (Congress) ने मध्य प्रदेश में बड़ा बदलाव किया है। कमलनाथ को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है और जीतू पटवारी (Jitu Patwari) को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। कांग्रेस (Congress) ने इस बार युवा चेहरे को मौका दिया है। आपको बता दें जीतू पटवारी किसी भी खेमे के नहीं हैं और राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें-उग्रवादियों ने पूर्व कांग्रेस विधायक को बनाया निशाना, गोली मारकर की हत्या

हालांकि इस बार हुए चुनाव में पटवारी (Jitu Patwari) राऊ विधानसभा सीट पर 35,000 से अधिक वोटों के अंतर से हार गए हैं। राज्य में (Congress) पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर उनके चयन को अगले साल महत्वपूर्ण लोकसभा चुनाव से पहले हिंदी पट्टी राज्य में एक नई शुरुआत करने के Congress पार्टी के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि कांग्रेस (Congress) को एमपी के विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था। कमलनाथ (Kamal Nath) की राजनीति एग्रेसिव नहीं है। जबकि जीतू पटवारी (Jitu Patwari) एग्रेसिव राजनीति करते हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव को फोकस करते हुए उन्हें जिम्मेदारी दी गई है।

राहुल को बाइक पर घुमाने से लेकर उनके करीबी बनने तक, MP कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने पूर्व विधायक जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ओबीसी वर्ग से आते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 में ओबीसी वोटर्स को साधने के लिए कांग्रेस (Congress) ने नया प्रयोग किया है। बीजेपी अक्सर युवाओं को मौका देती है। ऐसे में कांग्रेस ने इस बार यह संदेश देने की कोशिश की है कि कांग्रेस में भी युवाओं को मौका मिल सकता है। कांग्रेस (Congress) जीतू पटवारी को जिम्मेदारी देकर यह संदेश देने की कोशिश कर रही है वंशवाद की राजनीति से अलग युवाओं को मौका दे रहे हैं।

Tag: #nextindiatimes #Congress #jitupatwari #kamalnath

 

RELATED ARTICLE

close button