30 C
Lucknow
Wednesday, April 24, 2024

AAP सांसद संजय सिंह को मिली जमानत, जल्द ही आएंगे जेल से बाहर

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और राज्यसभा के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। वे 6 महीने से जेल में थे। हालांकि बड़ी बात ये है कि ED ने संजय सिंह की जमानत का विरोध नहीं किया है। शराब घोटाले में संजय सिंह (Sanjay Singh) को बीते साल चार अक्टूबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें-AAP ने लॉन्च किया ‘केजरीवाल को आशीर्वाद’ अभियान, वॉट्सऐप नंबर जारी

तब ईडी (ED) के वकील ने अदालत (Supreme Court) में कहा था कि संजय सिंह (Sanjay Singh) 2021-22 में आई दिल्ली शराब नीति से संबंधित घोटाले से हुई अपराध की आय को रखने, छिपाने, उपयोग करने और लेन-देन में शामिल रहे हैं। बता दें कि इस मामले में अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के अलावा मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं।

उधर दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता आतिशी ने आज ही बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि उन पर बीजेपी को ज्वाइन करने का प्रेशर बनाया गया। अगर उन्होंने बीजेपी ज्वाइन नहीं की तो ईडी (ED) उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। आतिशी ने कहा था कि चुनाव से पहले आप के 4 नेताओं को गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है। आतिशी ने बताया था कि मुझे, सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा, दुर्गेश पाठक को जेल में डालने की तैयारी हो रही है। आतिशी ने कहा कि बीजेपी में शामिल ना होने पर मुझे गिरफ्तारी की धमकी दी गई है। लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) इन धमकियों से डरने वाली नहीं है।

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में जमानत याचिका दायर की थी। कोर्ट ने ईडी से आज यानी मंगलवार दोपहर 2 बजे तक यह बताने को कहा था कि क्या आप नेता और सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को 6 महीने की कैद के बाद भी उनकी और हिरासत की जरूरत है। संजय सिंह (Sanjay Singh) की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील रखी। न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति पी बी वराले की पीठ ने छह महीने से जेल में बंद संजय सिंह को रिहा करने का आदेश दिया।

Tag: #nextindiatimes #SanjaySingh #AAP #supremecourt

RELATED ARTICLE