31 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

आरजी कर अस्पताल में गुंडों का हमला, तोड़फोड़ व डॉक्टरों से की मारपीट

Print Friendly, PDF & Email

कोलकाता। कोलकाता (Kolkata) के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (RG Kar Medical College) में डॉक्टर रेप-मर्डर कांड में रात को भारी बवाल हो गया। कोलकाता (Kolkata) की सड़कों पर आधी रात को जमकर प्रदर्शन (protest) हुआ। मगर इस प्रदर्शन की आड़ में गुंडों ने आरजी कर अस्पताल (RG Kar Medical College) में ऐसा उत्पात मचाया कि पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी।

यह भी पढ़े-कोलकाता में आधी रात को सड़कों पर उतरीं महिलाएं, मां-बाप भी आए साथ

दरअसल गुरुवार आधी रात को कुछ अज्ञात बदमाश सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (RG Kar Medical College) में घुस आये। पुलिस (police) ने बताया कि बदमाशों ने अस्पताल के उस हिस्से में जमकर तोड़फोड़ की, जहां पिछले हफ्ते एक महिला डॉक्टर का शव मिला था। यह घटना अस्पताल (RG Kar Medical College) में डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के खिलाफ महिलाओं के विरोध प्रदर्शन (protest) के बीच हुई।

पुलिस के मुतबिक करीब चालीस लोग प्रदर्शनकारी के रूप में अस्पताल परिसर (RG Kar Medical College) में घुसे। उन्होंने संपत्ति में तोड़फोड़ की और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों (police) पर पथराव किया। जिसके बाद पुलिस बल को भीड़ को तितर-बितर करने के के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इस घटना में एक पुलिस (police) वाहन भी पलट गया और वहां खड़े कई दोपहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। कुछ पुलिस अधिकारियों को चोटें भी आई हैं।

घटना के बाद कोलकता (Kolkata) के पुलिस (police) आयुक्त विनीत गोयल ने इलाके का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह इस मामले को देख रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि दुर्भावनापूर्ण मीडिया अभियान ने स्थिति को और खराब किया है। उन्होंने कहा, “इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस (police) ने क्या नहीं किया? लेकिन एक दुर्भावनापूर्ण मीडिया अभियान चल रहा है।”

Tag: #nextindiatimes #Kolkata #RGKarMedicalCollege

RELATED ARTICLE

close button