24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

यूपी में 7 IPS अधिकारियों का तबादला, कानपुर के विवादित कमिश्नर पर चला हंटर

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। शासन ने नए साल के पहले दिन ही पुलिस विभाग (police department) में बड़ा फेरबदल किया है। सोमवार को लखनऊ (Lucknow), कानपुर, गोरखपुर समेत अन्य स्थानों पर तैनात सात आईपीएस (IPS) अधिकारियों के तबादले की लिस्ट जारी की गई।

यह भी पढ़ें-नए सड़क कानून के विरोध में चक्का जाम, कई राज्यों में दिखा असर

पीएसी लखनऊ (PAC Lucknow) में अपर पुलिस महानिदेशक पद पर तैनात 1993 बैच के आईपीएस (IPS) अधिकारी डॉ केएस प्रताप कुमार को गोरखपुर जोन (Gorakhpur Zone) अपर पुलिस महानिदेश के पद पर तैनात किया गया है। वहीं गोरखपुर में एडिशनल डीजीपी के पद पर तैनात अखिल कुमार को कानपुर कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्त के पद की जिम्मेदारी दी गई है। मेरठ जोन (Meerut Zone) में अपर पुलिस महानिदेश के पद पर कार्यरत राजीव सभरवाल को डॉ. बीआर अम्बेडकर अकादमी, मुरादाबाद में अपर पुलिस महानिदेश के पद पर ट्रांसफर किया गया है।

UP IPS Transfer: उत्तर प्रदेश में 7 आईपीएस(IPS) अफसरों के तबादले, कानपुर के  पुलिस कमिश्नर आरके स्वर्णकार भी हटाए गए

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेश के पद पर कार्य कर रहे 1994 बैच के आईपीएस (IPS) अधिकारी ध्रुवकांत ठाकुर को मेरठ जोन में अपर पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 1994 बैच के आईपीएस (IPS) अधिकारी सुजीत पाण्डेय को पीएस, लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर ट्रांसफर (transfer) किया गया है। पुलिस मुख्यालय से सम्बद्ध आईपीएस अशोक कुमार सिंह को उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेश के पद पर तबादला किया है।

Tag: #nextindiatimes #transfer #police #IPS

RELATED ARTICLE

close button