17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

नए सड़क कानून के विरोध में चक्का जाम, कई राज्यों में दिखा असर

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। हिट एंड रन कानून (hit and run law) में सजा को सख्त किए जाने के विरोध में वाहन चालकों (drivers) की हड़ताल का आज दूसरा दिन है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश (UP), मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में हड़ताल का असर दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें-जगह-जगह हुआ चक्का जाम, ड्राइवरों का प्रदर्शन जारी, पुलिस ने बरसाए डंडे

उत्तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ में हिट एंड रन मामलों को लेकर नए कानून के खिलाफ यूपी राज्य परिवहन के बस चालकों ने हड़ताल की। महाराष्ट्र के नागपुर में वाहनों चालकों (drivers) की हड़ताल का दूसरे दिन असर दिखाई दे रहा है। सुबह से ही पेट्रोल पंपों (petrol pump) पर लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं।

हिट एंड रन के नए कानून का विरोध: ट्रक ड्राइवरों का कई राज्यों में चक्का  जाम; नए कानून में 10 लाख जुर्माना, 7 साल की सजा - Bharat Times

वाहन चालकों (drivers) की हड़ताल का असर मध्य प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिला। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज कॉलेज और स्कूल वाहन नहीं चले, जिससे स्कूल जाने वाले छात्रों और शिक्षकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, ट्रक ड्राइवरों (drivers) की हड़ताल के चलते ईंधन आपूर्ति बाधित होने से भोपाल में कई पेट्रोल पंप (petrol pump) पर लंबी कतारें लग गई हैं।

बता दें कि नए कानून के तहत टक्कर मारकर भागने और दुर्घटना की सूचना न देने पर चालकों (drivers) को 10 साल तक की जेल की सजा और जुर्माने का प्रविधान किया गया है। पहले आईपीसी (IPC) की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत आरोपित को केवल दो साल तक की जेल हो सकती थी।

Tag: #nextindiatimes #drivers #hitandrun #protest

 

RELATED ARTICLE

close button