24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए विराट, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को इंग्लैंड (England) के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बचे तीन मैचों से बाहर हो गए हैं।

यह भी पढ़ें-दूसरे टी20 में विराट की वापसी से बदल जाएगी भारत की प्लेइंग XI की तस्वीर

कोहली (Virat Kohli) पहले दो मैचों में भी टीम का हिस्सा नहीं थे, जबकि तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर होने की खबरें आने लगी थीं। हालांकि 5वें टेस्ट में वापसी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अब वो भी नहीं होगा। दरअसल बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम से फिटनेस (fitness) मंजूरी मिलने के बाद ही रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और केएल राहुल को टीम शामिल करने की पुष्टि की जाएगी। सूत्रों की माने दोनों खिलाड़ी फिट है बस रिपोर्ट का इंतजार है।

बता दें कि तीसरा टेस्ट (Test) 15 फरवरी 2024 को राजकोट में, जबकि चौथा टेस्ट 23 फरवरी 2024 को रांची में खेला जाएगा। जबकि Test सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट 07 मार्च 2024 से धर्मशाला में होगा। फिलहाल 5 मैचों की टेस्ट (Test) सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। बता दें कि 2011 में टेस्ट डेब्यू करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) को अपने पूरे करियर में पहली बार ऐसा दिन देखना पड़ा है।

यह पहली बार है जब कोहली (Virat Kohli) घरेलू मैदान पर होने वाली किसी Test सीरीज में एक भी मैच नहीं खेलेंगे। इससे पहले भी कुछ मौकों पर ऐसा हुआ था जब कोहली (Virat Kohli) किसी टेस्ट (Test) सीरीज में कोई मैच नहीं खेल पाए थे, लेकिन पहली बार वह घरेलू टेस्ट सीरीज से बिना खेले ही बाहर हो गए थे। ये पहली बार है जब वह 5 मैचों की घरेलू Test सीरीज में कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (captain),यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर।

Tag: #nextindiatimes #ViratKohli #Test #England

RELATED ARTICLE

close button