21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

प्राण प्रत‍िष्ठा से पहले अयोध्‍या में दो स‍ंद‍िग्‍ध गिरफ्तार, इस गैंग से जुड़े हैं तार

Print Friendly, PDF & Email

अयोध्या। रामनगरी Ayodhya में चल रही सतर्कता के बीच दो संदिग्ध युवक पकड़े जाने की सूचना है। आतंकवाद निरोधक दस्ते (anti-terrorism squad) ने युवकों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए युवक राजस्थान के निवासी बताए गए हैं। इनकी गिरफ्तारी लखनऊ एटीएस (ATS) की टीम ने की है।

यह भी पढ़ें-अपनी चोटी से रामरथ खींच रहा साधु, 500 किमी. की यात्रा में बेजुबान भी हो लिया साथ

युवकों के बारे में एटीएस (ATS) ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। इन्हें रामनगरी (Ayodhya) की सीमा से गिरफ्तार किया गया है, लेकिन स्थान को सार्वजनिक नहीं किया गया है। रामनगरी (Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इन दिनों केंद्रीय एवं राज्य की खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हैं। एटीएस (ATS), एसटीएफ सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी रामनगरी में निगरानी बढ़ा दी है।

बता दें प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में आ रहे पीएम मोदी की सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं। रामजन्मभूमि (Ayodhya) परिसर में एसपीजी की एक टीम ने डेरा डाल दिया है। परिसर में पीएम से जुड़े आयोजन के प्रबंध एसपीजी (SPG) की निगरानी में हो रहे हैं। परिसर के अंदर से लेकर संपूर्ण रामनगरी Ayodhya में परिंदा भी पर न मार सके, ऐसे प्रबंध सुरक्षा एजेंसियां सुनिश्चित कर रही हैं।

प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में ATS की बड़ी कार्रवाई, पकड़े गए दो  संदिग्ध व्यक्ति; इस गैंग से है नाता - India TV Hindi

सूत्रों का कहना है कि पकड़े गए संदिग्धों का कनाडा (Canada) में मारे गए सुक्खा दुनके और अर्श डाला गैंग (Arsh Dala gang) से कनेक्शन है। इस गैंग से जुड़े धर्मवीर और उसके साथियों को एटीएस ने हिरासत में लिया है। तीनों से पूछताछ चल रही है। इंटेलिजेंस की एक टीम भी पूछताछ कर रही है। धर्मवीर राजस्थान के सीकर जिले का रहने वाला है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अर्श डाला (Arsh Dala) को वॉन्टेड घोषित कर रखा है। इसके अलावा भारत सरकार उसको आतंकी घोषित किया हुआ है।

Tag: #nextindiatimes #Ayodhya #ATS #terrorist

RELATED ARTICLE

close button