17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

राज्यसभा चुनाव के लिए TMC ने किया उम्मीदवारों का ऐलान, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम

Print Friendly, PDF & Email

बंगाल। तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने रविवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों (candidates) की घोषणा कर दी है। तृणमूल (TMC) के उम्मीदवारों (candidates) में सागरिका घोष, सुष्मिता देव, नदीमुल हक, ममता बाला ठाकुर के नाम शामिल हैं। बता दें पश्चिम बंगाल में पांच राज्यसभा सीटों पर चुनाव (Rajya Sabha election) होने हैं।

यह भी पढ़ें-TMC सांसद महुआ मोइत्रा की छिनी लोकसभा सदस्यता

गौरतलब है कि देश के 15 राज्यों से 56 राज्यसभा सदस्य चुने जाने हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तृणमूल (TMC) की ओर से राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों (candidates) की घोषणा कर दी है। रविवार को टीएमसी (TMC) ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा, हमें आगामी राज्यसभा चुनावों (Rajya Sabha election) के लिए सागरिका घोष (Sagarika Ghosh), सुष्मिता देव, सांसद मो नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

बिहार (Bihar), छत्तीसगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना (Telangana), पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा व राजस्थान शामिल हैं। चुनाव आयोग (Election Commission) के अनुसार महाराष्ट्र में 6, पश्चिम बंगाल में 5, मध्य प्रदेश में 5, गुजरात में 4, कर्नाटक में 4, उत्तर प्रदेश में 10, बिहार में 6, आंध्र प्रदेश में 3, राजस्थान में 3, ओडिशा में 3, तेलंगाना (Telangana) में 3, उत्तराखंड में 1, हरियाणा में 1, छत्तीसगढ़ में 1 और हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर राज्यसभा का मतदान (Rajya Sabha election) होगा।

उधर उम्मीदवारों (candidates) के ऐलान के बाद टीएमसी (TMC) ने प्रत्याशियों को शुभकामनाएं देते हुए कामना की कि वह हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और वकालत की तृणमूल (TMC) की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करें।

Tag: #nextindiatimes #TMC #candidates #election

RELATED ARTICLE

close button