24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

मारवल की नई सीरीज में ये है खास, चौंका देगी आपको माया लोपेज की कहानी

Print Friendly, PDF & Email

एंटरटेनमेंट डेस्क। मारवल (Marvel) की फिल्मों और सीरीजों के शौकीन हैं तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर नई वेब सीरीज ईको (Echo) रिलीज हो गई है। यह पांच एपिसोड्स की सीमित सीरीज है, जिसमें माया लोपेज (Maya Lopez) की कहानी दिखाई गई है।

यह भी पढ़ें-अलका लांबा बनी महिला कांग्रेस की अध्यक्ष, वरुण चौधरी को मिली NSUI की कमान

माया लोपेज (Maya Lopez) कौन है और मारवल (Marvel) सिनेमैटिक यूनिवर्स में कहां से आई है और किस सुपर हीरो से उसका कनेक्शन है, इन सारे सवालों के जवाब और माया के अतीत की कहानी ईको (Echo) में मिलती है। जैसा कि पहले कहा, यह सीरीज विशुद्ध मारवल के फैंस के लिए है, जो बिना नागा किये मारवल का कंटेंट देखते हैं क्योंकि अगर ऐसा नहीं है तो सीरीज में कुछ बातें पल्ले नहीं पड़ेंगी।

ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT platform) पर जाकर अचानक सीरीज खोल ली तो शुरुआत में दिक्कत हो सकती है। यह कहानी है माया लोपेज (Alaqua Cox) की, जो मूक-बधिर गैंगस्टर है और न्यूयॉर्क में माफिया डॉन विल्सन फिस्क यानी किंगपिन (Vincent D’Onofrio) के लिए काम करती है। हॉकआई (Hawkeye) की घटनाओं के बाद माया (Maya Lopez) छिपकर अपने होम टाउन ओक्लाहोमा जाती है, ताकि उसके पीछे आ रही मुसीबत उसके परिजनों और करीबियों तक ना पहुंचे।

MCU fans praise Echo's “fire” new ASL poster - Dexerto

माया (Maya Lopez) अपने नाना-नानी और बेस्ट फ्रेंड बॉनी से भी नहीं मिलती है। मगर, धीरे-धीरे उसके शहर में होने की खबर फैलने लगती है और किंगपिन के लोग उसे ढूंढने पहुंच जाते हैं और आखिरकार खुद किंगपिन भी वहां पहुंच जाता है, जिसे देखकर माया के पैरों से जमीन खिसक जाती है, क्योंकि हॉकआई (Hawkeye) में वो उसे मार चुकी थी। अब माया (Maya Lopez) क्या करेगी, किंगपिन से लड़ेगी? किंगपिन माया से बदला लेगा? आगे की कहानी में इन सवालों के जवाब मिलते हैं।

माया (Maya Lopez) के अपने होम टाउन पहुंचने के बाद उसकी पिछली कहानी दिखाने के लिए हॉकआई (Hawkeye) की फुटेज दिखाई गई हैं, जिनमें वो डेयरडेविल और क्लिंट बारटन से लड़ते हुए नजर आती है। अब अगर किसी ने हॉकआई सीरीज नहीं देखी है तो इन दृश्यों में उलझकर रह जाएंगी। इसलिए बेहतर है कि ईको देखने से पहले हॉकआई भी देख लें।

Tag: #nextindiatimes #MayaLopez #Marvel #webseries

RELATED ARTICLE

close button