22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X हुआ डाउन, यूजर्स हुए परेशान

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) की सर्विस गुरुवार दोपहर अचानक डाउन (TwitterDown) हो गई। एलन मस्क (Elon Musk) के स्वामित्व वाले एक्स की सर्विस डाउन (TwitterDown) होने से दुनिया भर के यूजर्स परेशान हो गए।

यह भी पढ़ें-संदीप महेश्वरी व विवेक बिंद्रा के बीच छिड़ी जंग, एक दूसरे पर लगाए गंभीर आरोप

सर्विस डाउन होने के कुछ देर बाद ट्विटर पर X Down और ट्विटर डाउन (Twitter Down) ट्रेंड करने लगा। हालांकि, सर्विस डाउन (TwitterDown) होने के कारण इस हैशटैग पर यूजर्स क्या लिख रहे हैं, यह नहीं देखा जा सका। दरअसल गुरुवार सुबह 11 बजे पॉपुलर माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट X के डाउन (TwitterDown) होने की शिकायत आई। जिससे दुनिया भर के यूजर्स न तो डेस्कटॉप पर न ही मोबाइल पर एक्स यूज कर पा रहे थे।

वहीं X के डाउन होने के कुछ देर बाद ही प्लेटफॉर्म पर भी #TwitterDown ट्रेंड करने लगा, हालांकि उस पर क्लिक करने पर कोई भी पोस्ट सामने नहीं आ रहे हैं। होम पेज पर फीड से सब कुछ गायब था, न पोस्ट दिखाई दे रहे थे न ही कोई मीडिया फाइल दिखाई दे रही थी। बस होम पेज पर Welcome to X! लिख कर आ रहा था, जिसके ठीक नीचे Lets’s go! का बटन दिखाई दे रहा था।

Elon Musk ने अपने सोशल मीडिया X पर बैन किए 2 लाख से अधिक अकाउंट, भारत में नीति उल्लंघन के लिए उठाया गया कदम - Elon musk social media platform banned moreहालांकि एक्स की ओर से अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। रिपोर्ट के अनुसार, प्लेटफॉर्म का उपयोग न कर पाने की 70,000 से अधिक रिपोर्ट्स हैं और इस समय, इस समस्या के कारण के बारे में कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि एक्स को आउटेज (TwitterDown) का सामना करना पड़ रहा है। एलन मस्क (Elon Musk) के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म को इस साल मार्च और जुलाई में डाउनटाइम का सामना करना पड़ा है। जुलाई में, डाउनडिटेक्टर ने बताया कि एक्स को अमेरिका और ब्रिटेन में 13,000 से अधिक बार हटाया गया था। इसी तरह 6 मार्च को भी प्लेटफॉर्म कई घंटों के लिए डाउन हो गया था।

Tag: #nextindiatimes #TwitterDown #elonmusk #socialmedia

RELATED ARTICLE

close button