30 C
Lucknow
Wednesday, May 22, 2024

अब WhatsApp पर बिना इंटरनेट भी भेज सकेंगे फोटो और फाइल

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। अभी तक आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते थे कि बिना इंटरनेट (internet) के भी व्हाट्सएप (WhatsApp) से कुछ भी शेयर किया जा सकता है लेकिन अब यह सम्भव होने वाला है। अगर आप इंटरनेट (internet) के बिना व्हाट्सएप पर जरूरी फाइल्स और फोटो भेजना चाहते हैं तो यह अब मुमकिन होने वाला है।

यह भी पढ़ें-अब ऑनलाइन पेमेंट के लिए नहीं होगी इंटरनेट की जरूरत, गूगल वॉलेट लाया ये फीचर

दरअसल व्हाट्सएप (WhatsApp) एक नया फीचर लाने वाला है जिससे आप बिना इंटरनेट (internet) के भी एचडी फोटोज और फाइल्स शेयर कर पाएंगे। जानकारी के मुताबिक़ WhatsApp एक बहुत ही बड़े फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद मीडिया और फाइल भेजने के लिए इंटरनेट (internet) की जरूरत नहीं होगी। आप ऑफलाइन भी तमाम चीजें शेयर कर पाएंगे। अगर ऐसा अपडेट आता है तो ये डिजिटल क्षेत्र में एक क्रान्ति की तरह होगा।

इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है। WABetaInfo नाम की वेबसाइट ने बताया है कि व्हाट्सएप (WhatsApp) इस फीचर पर काम कर रही है ताकि आप बिना नेट (internet) के भी किसी को भी फाइल भेज सकें। ये फाइल्स एन्क्रिप्टेड भी होंगी। यानि सुरक्षा और निजता को लेकर कोई खतरा नहीं होगा। हालांकि व्हाट्सएप पर बिना इंटरनेट (internet) के फाइल शेयर करने के लिए कुछ परमिशन की जरूरत होगी।

आने वाले इस फीचर का अगर आपको इस्तेमाल करना है तो इसके लिए आपको व्हाट्सएप (WhatsApp) को अपनी फोटो गैलरी का एक्सेस भी देना होगा। इसके अलावा लोकेशन की भी परमिशन देनी होगी। व्हाट्सएप (WhatsApp) पर ये ऑफलाइन फाइल शेयर करने वाला फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है; लेकिन ये जल्द ही आने वाला है। ये नया तरीका फाइल शेयर करना आसान और सुरक्षित बना देगा।

Tag: #nextindiatimes #WhatsApp #internet

RELATED ARTICLE