18 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटरों के घर पर NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी

Print Friendly, PDF & Email

सोनीपत। आज बृहस्पतिवार सुबह नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की टीम ने रेड पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) हत्याकांड के मुख्य आरोपित और लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग के शार्प शूटरों अंकित सेरसा व प्रियव्रत फौजी के परिवार से NIA के अधिकारियों ने पूछताछ की।

यह भी पढ़ें-ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को भेजा नोटिस, आज होगी पूछताछ

सिद्धू मुसेवाला को गोलियां मारने वाला शूटर (Sharp shooters) अंकित सोनीपत के गांव सेरसा का तो प्रियव्रत फौजी गांव गढ़ी सिसाना का रहने वाला है। इन दोनों के घरों पर सुबह 5 बजे (NIA) की टीम पहुंची। NIA के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर दोनों के परिवार वालों से पूछताछ की और उनके मकानों को खंगाला। (NIA) इससे पहले भी दोनों के घरों पर 3 बार दबिश दे चुकी है। साथ ही स्थानीय पुलिस की भी इन गांवों में गश्त लगातार चलती रहती है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े संदिग्ध आतंकी गिरोहों पर NIA की छापेमारी

शार्प शूटर्स (Sharp shooters) अंकित सिरसा सोनीपत के गांव सिरसा का रहने वाला है। वहीं, प्रियव्रत फौजी का परिवार गांव गढ़ी सिसाना के हैं। एनआईए टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर दोनों के परिवारों से पूछताछ की। (NIA) टीम सौरव भारद्वाज की अगुवाई में पहुंची थी और टीम के सदस्यों के साथ महिला कर्मी भी थी। यह पूछताछ गुरुवार सुबह 5 बजे से लेकर करीब 7 बजे तक चली। बता दें कि इस मामले को लेकर हरियाणा में 20 से अधिक जगहों पर (NIA) की रेड चल रही है। वहीं, सोनीपत में एनआईए की टीम ने फिलहाल 2 जगहों पर रेड की है।

पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के नाम से जाना जाता है, उनकी हत्या 29 मई, 2022 को हुई थी। इस मामले तहत में 1850 पेज का आरोप पत्र दायर किया था। हत्या के कुछ समय बाद पुलिस ने इस मामले में 36 लोगों को नामजद किया। वहीं 24 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है, जिनमें से 20 को गिरफ्तार कर लिया गया था। पिछले साल प्रियव्रत के भाई की भी पुलिस मुठभेड़ (encounter) में मौत हो चुकी है। वहीं, अब गांव सिरसा में पहुंची टीम ने अंकित सिरसा के पिता से पूछताछ की। अंकित के पिता को कुंडली थाना में ले जाकर भी जानकारी जुटाई गई।

Tag: #nextindiatimes #NIA #SidhuMoosewala #LawrenceBishnoi

RELATED ARTICLE

close button