17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

NCP नेता का विवादित बयान-‘मांसाहारी थे भगवान राम’; भड़की भाजपा

Print Friendly, PDF & Email

मुंबई। अयोध्या राम मंदिर (Lord Ram) के उद्घाटन को लेकर पूरे देश में तैयारियां चल रही हैं। इस सब के बीच महाराष्ट्र में भगवान राम को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता के बयान से राजनीति गरमा गई है। जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) का सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है।

यह भी पढ़ें-3 दशक बाद खुला राम मंद‍िर से जुड़ा केस, 300 नामजद, गिरफ्तारियों का सिलसिला शुरू

आरोप है कि जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने नासिक की रैली में भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक और विवादित बयान दिया। सोशल मीडिया (social media) पर साझा किए गए वीडियो में एनसीपी नेता कह रहे हैं कि भगवान राम (Lord Ram) अपने 14 साल के वनवास के दौरान जंगल में रहे। जंगल में जानवरों का शिकार किया क्योंकि शाकाहारी भोजन मिलना मुश्किल था। भगवान राम (Lord Ram) को मांसाहारी बताने पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए पूछा है कि क्या आप त्रेतायुग में देखने गए थे।

भगवान राम शिकार करते और मांस खाते थे, एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड का विवादित  बयान - lord ram used to hunt and eat meat ncp leader jitendra awhad-mobile

बीजेपी नेता ने जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) के बयान पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराने के बाद कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। महाराष्ट्र बीजेपी की ओर से कहा गया है कि इस पूरे मामले में पार्टी जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराएगी। जितेंद्र आव्हाड पूर्व में महाराष्ट्र के आवास मंत्री भी रह चुके हैं। जितेंद्र आव्हाड की टिप्पणी पर भाजपा (BJP) की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया आई। बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने कहा कि वे दावा कर रहे हैं कि जब भगवान राम (Lord Ram) 14 साल के वनवास में थे, तब वह मांस खाने वाले थे। मुझे नहीं पता कि उन्होंने ऐसी टिप्पणी क्यों की और मुझे आश्चर्य है कि क्या वह स्वयं इसे देखने के लिए त्रेता युग में गए थे।

मामले के तूल पकड़ने के बाद जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने कोई विवादित बयान नहीं दिया है। मैं अपने बयान का कायम हूं। जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने कहा कि श्रीराम को शाकाहारी बनाया जा रहा है ; लेकिन क्या उन्होंने वनवास के दौरान मेथी खाई थी, इस देश में 80 फीसदी लोग गैर शाकाहारी और वे राम भक्त हैं। उन्होंने कहा कि हजारों साल पहले, जब कुछ भी विकसित नहीं हुआ था, हर कोई मांसाहारी था।

Tag: #nextindiatimes #JitendraAwhad #lordram #BJP

RELATED ARTICLE

close button