17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन सद्भावना रैली करेंगी ममता, भाजपा हुई हमलावर

Print Friendly, PDF & Email

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर (Ram Mandir) के प्रतिष्ठापन के दिन राजधानी कोलकाता समेत पूरे राज्य में सद्भावना रैली निकालने की घोषणा की है। वह खुद कोलकाता (Kolkata)में रैली (rally) का नेतृत्व करेंगी और चादर चढ़ाने के लिए स्कूटर पर सवार होकर मस्जिद तक जाएंगी।

यह भी पढ़ें-चुनाव से पहले कांग्रेस को मिलने लगे झटके, अब इस विधायक ने दिया इस्तीफा

तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। टीएमसी नेता ने कहा कि यह रैली (rally) सीएम आवास से थोड़ी दूरी पर हाजरा मोड़ से शुरू होगी और पार्क सर्कस मैदान पर खत्म होगी। रैली शुरू होने से पहले वह कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। इसके बाद वह रैली (rally) का नेतृत्व शुरू करेंगी। दोपहर 3:30 बजे हाजरा रोड होते हुए मुस्लिम बहुल इलाके पार्क सर्कस इलाके में पहुंचेंगे।

जब राम मंदिर के उद्घाटन को अवसर पर पूरे देश में समारोह हो रहा है। उसी दिन ममता (Mamata Banerjee) की रैली को लेकर बीजेपी ने सवाल उठाया है। बीजेपी का मानना है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) जान-बूझकर उस दिन कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने की कोशिश कर रही हैं। वह बाबर गैंग को भड़का रही है, ताकि एक खास समुदाय के समर्थन में रैली (rally) हो सके।

काली मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा... 22 जनवरी को ममता बनर्जी की 'सद्भावना रैली', बोलीं- ये किसी का काउंटर नहीं - Mamata Banerjee rally for harmony On 22 January ...

यहां हाजरा लॉ कॉलेज के पास मस्जिद में जाकर चादर चढ़ाने के लिए ममता (Mamata Banerjee) स्कूटर का सहारा लेंगी। इसके बाद वह रैली (rally) में वापस आएंगी। पास में ही एक चर्च है। वह वहां भी जाकर प्रार्थना करेंगी। मुख्य रैली मुस्लिम बहुल इलाके पार्क सर्कस के मैदान में होनी है, जहां ममता (Mamata Banerjee) भी संबोधित करेंगी। गौरतलब है कि 22 जनवरी को सद्भावना रैली के जरिए मुख्यमंत्री ने सभी धर्मों को एक साथ लेकर चलने का संदेश देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा है कि हम धर्म के आधार पर भेदभाव में विश्वास नहीं रखते। इसलिए हम सद्भावना रैली का आयोजन कर रहे हैं।

Tag: #nextindiatimes #MamataBanerjee #TMC #rally #BJP

RELATED ARTICLE

close button