17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

सांसदी छिनने पर बोली महुआ मोइत्रा-‘मुझे झुकाने के लिए हर नियम तोड़ दिया’

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। कैश-फॉर-क्वेरी मामले में घिरीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की संसद सदस्यता खत्म हो गई है। एथिक्स कमेटी (Ethics Committee) की रिपोर्ट के बाद उनके निष्कासन का प्रस्ताव पेश हुआ। इसके बाद वोटिंग हुई। हालांकि महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को निष्कासित करने के लिए सदन में वोटिंग शुरू होते ही विपक्ष ने बॉयकॉट कर दिया।

यह भी पढ़ें- TMC सांसद महुआ मोइत्रा की छिनी लोकसभा सदस्यता

वोटिंग के बाद लोकसभा स्पीकर ने महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ निष्कासन प्रस्ताव पास कर दिया। इसके बाद लोकसभा को 11 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया।संसद से अपने निष्कासन को लेकर महुआ मोइत्रा नाराजगी जाहिर की है। महुआ (Mahua Moitra) ने कहा कि एथिक्स कमेटी के पास निष्कासित करने का कोई अधिकार नहीं है। यह आपके (बीजेपी) के अंत की शुरुआत है। लोकसभा (Lok Sabha) से निष्कासन के बाद महुआ (Mahua Moitra)ने कहा कि लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने मुझे झुकाने के लिए बनाई गई अपनी रिपोर्ट में हर नियम तोड़ दिया।

इससे पहले भी चर्चा के दौरान लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker) ओम बिड़ला ने महुआ मोइत्रा को सदन में बोलने की इजाजत नहीं दी थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें पैनल मीटिंग में बोलने का मौका मिला था। टीएमसी (TMC) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

TMC सांसद महुआ मोइत्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, CBI ने शुरू की जांच -  पर्दाफाश

ममता (Mamata Banerjee) ने आगे कहा कि बीजेपी (BJP) का रवैया देखकर दुख हो रहा है। बीजेपी ने लोकतंत्र को कैसे धोखा दिया है। उन्होंने महुआ को अपना रुख स्पष्ट करने की अनुमति नहीं दी। महुआ के साथ अन्याय हुआ है। इस पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक्स पर लिखा- “सत्ताधारी दल विपक्ष के लोगों की सदस्यता लेने के लिए किसी सलाहकार को रख ले, जिससे मंत्रीगण व सत्ता पक्ष के सासंदों और विधायकों का समय षड्यंत्रकारियों गतिविधियों में न लगकर लोकहित के कार्यों में लगे। जिन आधारों पर सांसदों की सदस्यता ली जा रही है, अगर वो आधार सत्ता पक्ष पर लागू हो जाएं तो शायद उनका एक दो सांसद-विधायक ही सदन में बचेगा। कुछ लोग सत्ता पक्ष के लिए सदन से अधिक सड़क पर घातक साबित होते हैं।”

Tag: #nextindiatimes #MahuaMoitra #membership #TMC

RELATED ARTICLE

close button