35 C
Lucknow
Tuesday, July 16, 2024

JDU के अध्यक्ष पद से ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, ये वजह आई सामने

Print Friendly, PDF & Email

पटना। बिहार में जदयू (JDU ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर सांसद ललन सिंह (Lalan Singh) ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली में शुक्रवार को हुई बैठक में उन्होंने अपने इस्तीफे (resignation) की घोषणा की। वहीं, इसके साथ ही ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि अब प्रदेश के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पार्टी की कमान अपने हाथों में ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें-प्रियंका गांधी भी आई लपेटे में, ED की चार्जशीट में नाम हुआ दर्ज

बैठक के बाद विजय कुमार चौधरी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि ललन सिंह (Lalan Singh) ने बैठक में पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नीतीश कुमार के नाम का प्रस्ताव रखा है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अभी राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। यदि उसमें इस प्रस्ताव को स्वीकार किया जाता है तो स्वाभाविक रूप से वह (Nitish Kumar) अध्यक्ष होंगे।

Lalan Singh Resigned From His Post In The National Executive Meeting Of JDU  - JDU के ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार बने पार्टी के नए अध्यक्ष |  India In Hindi

ललन सिंह (Lalan Singh) ने इस्तीफा क्यों दिया? इस सवाल पर चौधरी ने कहा कि ललन बाबू ने बैठक में खुद कहा कि पहले भी उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के निर्देश पर जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद स्वीकार किया था। अब उन्हें चुनाव लड़ने के लिए लगातार बाहर रहना है। इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि वो इस्तीफा (resignation) स्वीकार करें।

इसके बाद इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया। नीतीश (Nitish Kumar) और ललन (Lalan Singh) के बीच नाराजगी के सवाल पर चौधरी ने कहा कि ये तो आप नया शब्द ला रहे हैं। इस शब्द का तो कहीं कोई जिक्र ही नहीं है। चौधरी ने भाजपा के साथ फिर जाने के सवाल पर कहा कि इस बात का वर्तमान घटनाक्रम से कोई जुड़ाव नहीं है।

Tag: #nextindiatimes #LalanSingh #JDU #NitishKumar

RELATED ARTICLE