32 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

भारत ने पाकिस्तान को चटाई धूल, रोमांचक मुकाबले में 6 रन से रौंदा

Print Friendly, PDF & Email

न्यूयॉर्क। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के ग्रुप-ए के मैच में भारतीय टीम (team India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 6 रन से हरा दिया। भारत की इस जीत के हीरो टीम इंडिया के गेंदबाज रहे, जिन्होंने पाकिस्तान को 120 गेंदों में 120 रन भी नहीं बनाने दिए। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह भी पढ़ें-T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने दर्ज की बड़ी जीत, युगांडा को 134 रन से हराया

बुमराह ने महज 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। भारत (team India) द्वारा दिए गए 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान बाबर आजम (13 रन) और मोहम्मद रिजवान (33 रन) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 26 रन जोड़े। हालांकि, बाबर (Babar Azam) के आउट होते ही टीम के रन बनाने की गति धीमी हो गई। बाबर के बाद उस्मान खान (13 रन) का विकेट गंवाकर टीम ने 10 ओवर में सिर्फ 57 रन बनाए।

इसके बाद फखर जमान 13 रन, इमाद वसीम 15 रन, शादाब खान 4 रन और इफ्तिखार अहमद 5 रन ही बना सके। आखिरी ओवर में पाकिस्तान (Pakistan) को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे लेकिन नसीम शाह के दो चौकों के बावजूद टीम 9 रन ही बना सकी। इस तरह भारत (team India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 6 रन से हरा दिया। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने तीन और हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए भारत (team India) ने 19 ओवर में 119 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 13 रन, ऋषभ पंत ने 42 रन और अक्षर पटेल ने 20 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। भारतीय टीम पहली बार टी20 इंटरनेशनल (T20 World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ ऑलआउट हुई। टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ यह भारत का सबसे कम स्कोर था। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और हरीश रऊफ ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि मोहम्मद आमिर ने दो और शाहीन शाह अफरीदी ने एक विकेट लिया।

Tag: #nextindiatimes #teamIndia #Pakistan #T20WorldCup

RELATED ARTICLE