19 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

I.N.D.I.A. गठबंधन को तगड़ा झटका, NDA में शामिल हुए जयंत चौधरी

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के मुखिया जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) आखिरकार एनडीए में शामिल हो गए। बीते कई दिनों से उनके भाजपा के साथ जाने की अटकलें थीं। चौधरी चरण सिंह को केंद्र सरकार द्वारा भारत रत्न की घोषणा के बाद से ये तय माना जा रहा था कि जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) इंडिया गठबंधन का साथ छोड़ देंगे और भाजपा नीत एनडीए (NDA) के साथ चले जाएंगे।

यह भी पढ़ें-चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न के ऐलान के बाद गदगद हुए जयंत चौधरी

जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा (BJP) के साथ खड़े दिखाई देंगे। इसे लेकर जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने कहा कि मैंने अपने सारे विधायकों से बात कर ली है। हमें अल्प समय में यह फैसला लेना पड़ा क्योंकि परिस्थितियां ऐसी थीं। उन्होंने कहा कि हमारे सभी विधायक और कार्यकर्ता इस फैसले में हमारे साथ हैं।

बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी (BJP) से हाथ मिलाने के बारे में पूछे जाने पर चौधरी (Jayant Chaudhary) ने कहा था, ‘कोई कसर रहती है? आज मैं किस मुंह से इनकार करूं आपके सवालों का?’ मोदी की सराहना करते हुए चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता और समर्पण से एक ऐसा निर्णय लिया गया, जो पिछली कोई भी सरकार नहीं ले पाई थी। यह देश के लिए एक बड़ा दिन है। यह मेरे लिए एक भावनात्मक और यादगार क्षण है। मैं राष्ट्रपति (President) द्रौपदी मुर्मू, भारत सरकार और विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने दूरदर्शिता दिखाते हुए यह निर्णय लिया और (चौधरी चरण सिंह को) भारत रत्न से सम्मानित किया।

भाजपा के साथ आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने से जोड़े जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने (Jayant Chaudhary) कहा, “हम चुनाव जीतें या हारें, मैं गठबंधन में जा रहा हूं या नहीं, यह सवाल नहीं है, आज का फैसला पीढ़ियों तक याद रखा जाने वाला फैसला है। अगर यह कांग्रेस (Congress) पार्टी का बयान है तो मैं इसकी आलोचना करता हूं।”

Tag: #nextindiatimes #JayantChaudhary #NDA #congress

RELATED ARTICLE

close button