21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

ED ने केजरीवाल को भेजा चौथा समन, अब इस दिन पूछताछ के लिए बुलाया

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। ED की वजह से सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ED ने दिल्ली शराब घोटाले में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Kejriwal) को चौथा समन जारी किया है। सीएम को मामले में 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें-ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को भेजा नोटिस, आज होगी पूछताछ

ED ने शराब घोटाले (liquor scam) के सिलसिले में सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) को चौथा समन जारी किया है। एजेंसी ने पूछताछ के लिए उन्हें पेश होने को कहा है। ED के नए समन के बाद आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि ईडी सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है। पार्टी ने कहा कि ये पूछताछ केवल बहाना है, ED हमारे नेता को गिरफ्तार करना चाहती है। ईडी चाहे तो अपने सवाल लिखकर दे सकती है।

CM अरविंद केजरीवाल को चौथी बार ईडी का समन

बता दें कि केजरीवाल (CM Kejriwal) ने 3 जनवरी को तीसरी बार ED के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और कहा था कि एजेंसी का कानून समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता है। मुख्यमंत्री को पहले 2023 में 2 नवंबर और 21 दिसंबर को पद छोड़ने के लिए कहा गया था।

बता दें कि इस नीति को लेकर यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों (liquor scam) को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी। हालांकि, इस आरोप का AAP ने बार-बार खंडन किया। इसके बाद नीति को रद्द कर दिया गया था और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) ने सीबीआई जांच की सिफारिश की, जिसके बाद ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया।

Tag: #nextindiatimes #ED #CMKejriwal #liquorscam

RELATED ARTICLE

close button