17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

सुबह-सुबह जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, दहशत में लोग

Print Friendly, PDF & Email

जम्मू। जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के किश्तवाड़ में मंगलवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप (Earthquake) विज्ञान केंद्र ने इसकी जानकारी दी है। भूकंप विज्ञान केंद्र (Seismological Center) ने बताया कि सुबह 8 बजकर 53 मिनट पर किश्तवाड़ में रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता मापी गई। इसके चलते किसी तरह के जानमाल के नुकसान की फिलहाल सूचना नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें-जल्द भारत लाए जाएंगे भगोड़े माल्या और नीरव मोदी, यूके जा रही CBI-ED व NIA की टीम

मंगलवार की सुबह 8:53 बजे अभी लोग सो कर उठे ही थे, तभी भूकंप (Earthquake) के जोरदार झटकों ने लोगों को डरा दिया। वहीं भूकंप आते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (Seismological Center) ने इस भूकंप (Earthquake) की जानकारी दी है। वहीं रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है। वहीं रविवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। देश के अलग-अलग हिस्सों में आ रहे भूकंप (Earthquake) के झटकों ने लोगों को डरा कर रख दिया है।

earthquake in jammu kashmir with a magnitude of 4 1 on the richter scale -  जम्मू-कश्मीर में सुबह-सुबह आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता -  India TV Hindi

नए साल के शुरुआत में राज्य के कई हिस्सों में अभी तक भूकंप आ चुके है। इसी बीच आज सुबह जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में भी भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किये गए। बता दें कि रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता का भूकंप आया। वही भूकंप (Earthquake) का केंद्र 33.34 अक्षांश और 76.70 देशांतर पर 5 किमी की गहराई पर स्थित था। एनसीएस ने एक्स पर पोस्ट के मुताबिक परिमाण का भूकंप: 3.6, 16-01-2024 को 08:53:53 IST, अक्षांश: 33.34 और लंबाई: 76.70, गहराई: 5 किमी, स्थान: जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir), भारत। हालांकि भूकंप (Earthquake) आने के बाद फिलहाल किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

Tag: #nextindiatimes #Earthquake #jammukashmir #india

RELATED ARTICLE

close button