20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

Article 370 पर सुप्रीम फैसले को लेकर बोले CM योगी, जानें क्या कहा?

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा धारा 370 और 35A (Article 370) के संबंध में दिए गए निर्णय को अभिनंदनीय बताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ (platform ‘X’) पर अपने ऑफिशियल अकाउंट के जरिये लिखा कि यह ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को मजबूती प्रदान करने वाला है।

यह भी पढ़ें-सांसदी छिनने के बाद महुआ मोइत्रा ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

मुख्यमंत्री ने लिखा कि ‘राष्ट्र प्रथम’ की भावना के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू- कश्मीर को देश की मुख्य धारा से जोड़ने वाले ऐतिहासिक कार्य के लिए 25 करोड़ प्रदेश वासियों की ओर से उनका पुनः हार्दिक आभार! निश्चित रूप से प्रधानमंत्री जी के यशस्वी नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख क्षेत्र सुशासन, विकास और समृद्धि के नए मापदंड स्थापित करेंगे। जय हिंद!

संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) में संशोधन के केंद्र सरकार के 2019 कदम पर सुप्रीम कोर्ट ने आज (11 दिसंबर) अपना फैसला सुनाया। इस निरसन से पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष दर्जा (special status) समाप्त हो गया है। कोर्ट ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाले संवैधानिक आदेश को वैध माना है।

Jammu Kashmir Article 370: 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत की भावना को मजबूती प्रदान  करने वाला निर्णय', सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM योगी ने दी प्रतिक्रिया - cm  yogi ...

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अपने फैसले में ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 (Article 370) को निरस्त करने के सरकार के फैसले को बरकरार रखा है। सोमवार को कोर्ट ने कहा कि अगले साल 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव कराने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए। शीर्ष अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द से जल्द बहाल किया जाए।

Tag: #nextindiatimes #CMYogi #Article370 #supremecourt

RELATED ARTICLE

close button