22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

तीन राज्यों में CM के नाम की घोषणा में देरी पर विपक्ष के निशाने पर आई BJP

Print Friendly, PDF & Email

जयपुर। राजस्थान का अगला सीएम (CM) कौन होगा इस पर सस्पेंस अभी भी बरकरार है। इस बीच राजस्थान के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने भाजपा (BJP) पर जमकर निशाना साधा। गहलोत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी बेनकाब होती दिख रही है।

यह भी पढ़ें- PM मोदी के बाद अनुराग ठाकुर का हमला, बोले-‘जनता की गाढ़ी कमाई, कांग्रेस ने तिजोरी में छिपाई’

गहलोत शनिवार को नई दिल्ली (New Delhi) में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने राज्य में सीएम चयन में हो रही देरी पर तंज कसते हुए कहा कि आप अब तक सीएम नहीं चुन पाए हैं, जबकि कांग्रेस ने पांच-छह दिन में मुख्यमंत्री (CM) तय नहीं किया तो मैं भी नहीं। बीजेपी (BJP) नेतृत्व छह दिन से राजस्थान का मुख्यमंत्री तय नहीं कर पा रहा है और बीजेपी (BJP) नेताओं का कहना है कि पार्टी में अनुशासन है। जाने क्या-क्या चिल्लाते होंगे कि आपस में फूट है, झगड़ा है। अब आप उनसे पूछें कि यह क्या है? तुम्हारे पास क्या है? आज छह दिन हो गए, मुख्यमंत्री (CM) का फैसला नहीं हुआ।

गहलोत ने कहा कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की गई। NIA जांच के लिए केंद्र सरकार को मुझे लिखना पड़ा। एनआईए जांच के पत्र पर मेरे हस्ताक्षर हैं कि इस हत्याकांड की जांच एनआईए (NIA) से करायी जाये, हमें कोई आपत्ति नहीं है, जबकि यह काम नये मुख्यमंत्री का था। राज्यपाल ने मुझे कार्यवाहक सीएम (CM) बनाया है, नये सीएम के शपथ लेने तक मुझे ही कार्रवाई करनी है। मैं चाहता हूं कि इस पर जल्द फैसला हो।

Narendra Modi | Afghanistan Attack: PM Narendra Modi condemns terrorist attack in Afghanistan

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) की करारी हार पर गहलोत ने कहा कि बीजेपी (BJP) के पास कोई मुद्दा नहीं है, वो धार्मिक तनाव बढ़ाने वाले भाषण देते हैं। चुनाव का ध्रुवीकरण किया। राष्ट्रवाद, ध्रुवीकरण, हिंदू-मुसलमान, फिर देखिए क्या होता है? वही हुआ, हमने कहा था कि जनता हमारी माई-बाप है, वह जो भी निर्णय लेगी, हम विनम्रता से स्वीकार करेंगे।

गहलोत ने कहा कि चुनाव के दौरान उनके पास कोई मुद्दा नहीं था, उन्होंने सिर्फ भड़काने का काम किया। ये लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग हैं। वे संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ईडी (ED), सीबीआई (CBI) और आयकर विभाग (Income Tax Department) का दुरुपयोग किया जा रहा है। चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के घर में घुस गई। वैभव गहलोत को नोटिस देकर बुलाया। वे जानते हैं कि कैसे परेशान करना है। पूरे देश के अंदर बहुत खतरनाक खेल चल रहा है, आज नहीं तो कल जनता जवाब देगी।

Tag: #nextindiatimes #BJP #CM #ashokgehlot

RELATED ARTICLE

close button