20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

राशन घोटाला केस में देर रात दबोचे गए TMC नेता शंकर आद्या, ED टीम पर हुआ था हमला

Print Friendly, PDF & Email

बंगाल। राशन घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम पश्चिम बंगाल में लगातार छापेमारी कर रही है। ईडी (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देर रात तृणमूल कांग्रेस नेता शंकर (Shankar) आद्या को गिरफ्तार कर लिया। प्रवर्तन निदेशालय TMC नेता शंकर को गिरफ्तार कर कोलकाता स्थित ईडी (ED) मुख्यालय ले आई है। अब उनसे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें-ED की टीम पर हमले को लेकर बोले अधीर रंजन- ‘ममता के गुंडों ने…’

TMC नेता को गिरफ्तार करने गई ईडी (ED) की टीम पर भीड़ ने हमला भी किया। एक दिन पहले शुक्रवार को ईडी की टीम ने शंकर आध्या के घर छापेमारी कर रही थी। ईडी (ED) के अधिकारी शुक्रवार की रात बनगांव से शंकर को लेकर कोलकाता के लिए रवाना हो गए थे। केंद्रीय एजेंसी शनिवार को शंकर (Shankar) को कोर्ट में पेश कर अपनी हिरासत में लेने के लिए अर्जी दाखिल कर सकती है। गिरफ्तारी के बाद शंकर ने कहा कि मैं केंद्रीय एजेंसी की जांच में सहयोग करूंगा।

West Bengal: TMC नेता को गिरफ्तार करने पहुंची ED की टीम पर जानलेवा हमला,  स्थानीय लोगों ने की पत्थरबाजी - Bharat Express Hindi

शंकर को गिरफ्तार करने और उसके बनगांव स्थित घर से बाहर ले जाने के दौरान ईडी (ED) को विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध करने वालों में महिलाएं सबसे आगे थीं। ईडी के साथ चल रहे केंद्रीय बल के वाहन पर ईंटें फेंकी गईं। ईडी (ED) और केंद्रीय बलों का लगातार दुरुपयोग किया जा रहा है। यह आरोप लगाए जा रहे थे। यह भी आरोप है कि केंद्रीय बलों ने लाठीचार्ज किया।

ईडी (ED) सूत्रों के मुताबिक, शंकर के ससुराल में तलाशी के बाद करीब साढ़े आठ लाख रुपये बरामद हुए। ईडी के मुताबिक, लेनदेन के संबंध में जो भी जानकारी मिली है वह संदिग्ध है। ईडी (ED) ने डीजीपी (DGP) और एसपी बशीरहाट को हमले के फुटेज के साथ ईमेल से शिकायत कर दी है। पुलिस ने संदेशखाली हमले के मामले में तीन एफआइआर दर्ज की है।

Tag: #nextindiatimes #ED #TMC #rationscam

RELATED ARTICLE

close button