18 C
Lucknow
Wednesday, February 21, 2024

टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराया, 1-1 से बराबर हुई सीरीज

Print Friendly, PDF & Email

विशाखापत्तनम। भारत ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ सीरीज (series) का दूसरा टेस्ट 106 रनों से जीत लिया है। इंग्लैंड (England) की टीम सोमवार को दूसरी पारी में 399 रनों के लक्ष्य के जवाब में 292 रनों पर पर ही सिमट गई। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमरा ने 3-3 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें-ICC ने जसप्रीत बुमराह को जमकर लगाई फटकार, ये है पूरा मामला

इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। बता दें कि पहली पारी में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) का दोहरा शतक भारत के लिए इस जीत का टर्निंग प्वाइंट रहा। यहीं से भारत ने मैच पर पकड़ बनाई। हालांकि दूसरी पारी में भारतीय टीम बैकफुट पर जरूर आई लेकिन शुभमन गिल के शतक ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस मैच की दोनों पारियों में बमुराह और अश्विन ने इंग्लिश (England) टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मैच में कुल 9 विकेट लिए । उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया था। जबकि दूसरी पारी में 3 विकेट लिए। इंग्लैंड (England) की पहली पारी 55.5 ओवरों में 253 रनों पर सिमट गई थी। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके थे, जबकि कुलदीप यादव के खाते में 3 विकेट गए थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में शुभमन गिल (Shubman Gill) के 104 रनों के बूते 255 रन बनाए जबकि इंग्लैंड (England) को दूसरी पारी में 399 रनों का लक्ष्य मिला था।

वहीं मैच में 9 विकेट लेने वाले बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच (player of the match) चुना गया। दूसरे टेस्ट में जीत के साथ ही भारत ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज (series) 1-1 से बराबर कर ली है। इंग्लैंड (England) ने पहला टेस्ट 28 रन से जीता। सीरीज (series) का तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

Tag: #nextindiatimes #series #England #test

RELATED ARTICLE

close button