21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

ICC ने जसप्रीत बुमराह को जमकर लगाई फटकार, ये है पूरा मामला

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। रविवार को हैदराबाद (Hyderabad) में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच के दौरान आईसीसी (ICC) आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आधिकारिक फटकार लगाई गई है।

यह भी पढ़ें-ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष पहुंचा SC, वजूखाने का भी सर्वे कराने की मांग

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी (ICC) आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया। जो किसी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, खिलाड़ी समर्थन कार्मिक, अंपायर (umpire), मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (जिसमें एक दर्शक भी शामिल है) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।

इसके अलावा बुमराह (Jasprit Bumrah) के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिनके लिए यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था। आपको बता दें कि यह घटना इंग्लैंड (England) की दूसरी पारी के 81वें ओवर में हुई, जब फॉलो थ्रू पूरा करने के बाद बुमराह (Jasprit Bumrah) ने जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में कदम रखा, जिससे अनुचित शारीरिक संपर्क हुआ।

icc slams jasprit bumrah over code of conduct india vs england 1st test | ICC ने जसप्रीत बुमराह को जमकर लगाई फटकार, जानें क्या है पूरा मामला | Hindi News, Zee Hindustan Sports

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपराध मान लिया और एमिरेट्स आईसीसी (ICC) एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी (Match Referees) के रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया। इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर पॉल रिफ़ेल और क्रिस गैफ़नी, तीसरे अंपायर माराइस इरास्मस (Marais Erasmus) और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने आरोप लगाया था। लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक होते हैं।

Tag: #nextindiatimes #JaspritBumrah #ICC #cricket

RELATED ARTICLE

close button