24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा, ये वजह आई सामने

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) के को-फाउंडर बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी बिन्नी बंसल और फ्लिपकार्ट (Flipkart) दोनों ने दी है। बिन्नी (Binny Bansal) ने कुछ महीनों पहले ही फ्लिपकार्ट में अपनी बची हुई हिस्सेदारी भी बेच दी थी।

यह भी पढ़ें-नीतीश कुमार थोड़ी देर में दे सकते हैं इस्तीफा, राजभवन के बाहर कड़ी सुरक्षा

वहीं कुछ महीने पहले खबर आई थी कि बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ईकॉमर्स सेक्टर में ही एक नई कंपनी शुरू करने की तैयारी में हैं। फ्लिपकार्ट (Flipkart) को साल 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने मिलकर शुरू किया था। साल 2018 में फ्लिपकार्ट (Flipkart) में वॉलमार्ट द्वारा कंट्रोलिंग स्टेक खरीद लिए जाने के बाद सचिन बंसल ने कंपनी को छोड़ दिया था। सचिन बंसल अब एक फिनटेक कंपनी ‘नवी’ चला रहे हैं।

मालूम हो कि सचिन बंसल और बिन्नी बंसल (Binny Bansal) का नाम फ्लिपकार्ट (Flipkart) के को फाउंडर (co-founder) के रूप में जाना जाता है। बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने कंपनी में अपना पद छोड़ने का यह फैसला कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के बाद लिया है।

Flipkart में 'बंसल युग' समाप्त, बोर्ड से बिन्नी बंसल का इस्तीफा, देसी बॉयज  की कंपनी पर अब विदेशियों का कंट्रोल - flipkart co founder binny bansal  exits end of an era after

हालांकि इस्तीफे के बाद एक बार फिर वे ई-कॉर्मस सेक्टर में उतरने जा रहे हैं। बिन्नी बंसल ऑपडोर (OppDoor) पर अपना ध्यान देंगे। वहीं दूसरी ओर फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर (co-founder) रह चुके सचिन बंसल एक फिनटेक कंपनी नवी (Navi) का संचालन कर रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2018 में कंपनी से अपने पद से इस्तीफा दिया था। फ्लिपकार्ट (Flipkart) को वर्ष 2018 में वॉलमार्ट ने खरीद लिया था। बिन्नी बंसल (Binny Bansal) के इस्तीफे की वजह उनका नया स्टार्टअप वेंचर OppDoor है।

Tag: #nextindiatimes #BinnyBansal #Flipkart #resignation

RELATED ARTICLE

close button