24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

खालिस्तानी आतंकी निज्जर के दोस्त के घर हुई गोलीबारी, जांच में जुटी पुलिस

Print Friendly, PDF & Email

कनाडा। कनाडा (Canada) में खालिस्तान समर्थकों पर अब लगातार हमले के मामले सामने आ रहे हैं। अब एक और खालिस्तान (Khalistan) समर्थक पर हमला हुआ है। पुलिस ने कहा है कि दक्षिण सरे के एक घर में रात भर गोलीबारी हुई है। पुलिस के अनुसार गोलीबारी (firing) को लेकर जांच जारी है।

यह भी पढ़ें-IND vs ENG 2nd Test: यशस्वी ने किया कमाल, जड़ा धमाकेदार शतक

वहीं स्थानीय समुदाय के सदस्यों का कहना है कि यह घर हाल ही में मारे गए खालिस्तान (Khalistan) आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) के एक दोस्त का है। ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह घर सिमरनजीत सिंह (Simranjeet Singh) का है, जो निज्जर का दोस्त था, जिसकी जून में सरे में हत्या हो गई थी। इस हत्या के बाद भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद पैदा हो गया था।

पुलिस ने कहा कि अधिकारी इलाके के पड़ोसियों और गवाहों से बात कर रहे हैं और गोलीबारी (firing) के बारे में और अधिक जानने के लिए सीसीटीवी (CCTV) फुटेज की समीक्षा कर रहे हैं। हालांकि इस गोलीबारी (firing) में कोई घायल नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार इलाके में गोलियों से भारी मात्रा में क्षतिग्रस्त हुई एक कार मिली है, साथ ही घर में गोली लगने के कई निशान भी मिले हैं।

कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के दोस्त के घर पर हमला, कई  राउंड चलाई गई गोली | canada Attack on the house of Khalistani Hardeep Singh  Nijjar's close aid Simranjeet

बी.सी. गुरुद्वारा परिषद के प्रवक्ता मोनिंदर सिंह ने कहा कि समुदाय के सदस्यों का मानना है कि मकान मालिक सिमरनजीत सिंह (Simranjeet Singh) का निज्जर के साथ संबंध होने के चलते वहां गोलीबारी (firing) हुई है। सितंबर में निज्जर की हत्या के बाद काफी बवाल हुआ था। कनाडा (Canada) के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता का आरोप लगाया था, जिसके बाद भारत और कनाडा (Canada) के बीच संबंधों में गंभीर तनाव आ गया।

Tag: #nextindiatimes #firing #nijjar #canada

RELATED ARTICLE

close button