22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 50 नए मामले आए सामने

Print Friendly, PDF & Email

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार को कोरोना (Corona) के 50 नए मामले सामने आए, जिसमें 9 केस JN.1 वैरिएंट के हैं। इसके साथ ही राज्य में नए वैरिएंट के मामलों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। कोविड (Corona) के सब-वैरिएंट JN.1 की पहचान पहली बार यूरोपीय देश लक्जमबर्ग में हुई। यहां से यह तमाम देशों में फैलना शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें-भारत में चिंता का सबब बन रहा कोरोना, इन दो राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस

केरल में रविवार को कोरोना (Corona) से एक और मौत हुई। राज्य में पिछले 4 दिनों के दौरान 7 लोगों की मौत हो चुकी है। सेंट्रल हेल्थ मिनिस्ट्री (Central Health Ministry) के मुताबिक केरल में कोरोना (Corona) के सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 425 नए मामले सामने आए हैं।

देश भर में पिछले 24 घंटों के दौरान 707 केस मिले हैं। एक्टिव केसेज की संख्या 3 हजार 792 हो गई है। 24 घंटे में 333 लोग कोरोना (Corona) से रिकवर हुए हैं। केरल में 296 लोग ठीक हुए हैं। केरल के बाद कर्नाटक में कोरोना (Corona) का असर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। यहां 24 घंटे में 104 नए मामले सामने आए हैं और 8 लोग ठीक हुए हैं। एक्टिव केसेज की संख्या कर्नाटक में 271 हो गई है।

maharashtra reports 31,855 new covid-19 cases that is highest in a single  day spike | Maharashtra Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण की रफ्तार  बेकाबू, एक दिन में सामने आए अब इतने नए केस |

उधर, अमृतसर में लंदन से आई एक 60 साल की महिला कोरोना (Corona) संक्रमित मिली है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Veena George) ने शुक्रवार 22 दिसंबर को कहा था- राज्य में नवंबर से कोविड केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि यहां टेस्टिंग बाकी राज्यों से ज्यादा हो रही है। स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) ने कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 को लेकर कहा कि स्थिति बिल्कुल नियंत्रण में है।

Tag: #nextindiatimes #Corona #HealthMinister #Maharashtra

RELATED ARTICLE

close button