24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

राजस्थान में CM पद के लिए वसुंधरा राजे का शक्ति प्रदर्शन, मिलने पहुंचे 25 विधायक

Print Friendly, PDF & Email

राजस्थान। राजस्थान में भाजपा को बहुमत मिलने के एक दिन बाद पार्टी के 25 से अधिक नवनिर्वाचित विधायक पूर्व मुख्यमंत्री (CM) वसुंधरा राजे के आवास डिनर पर उनसे मुलाकात करने पहुंचे। बता दें कि पूर्व सीएम राजे को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- विधायक बनते ही एक्शन में आए बीजेपी नेता बालमुकुंद, NonVeg के ठेलों पर करवाई कार्रवाई

हालांकि विधायकों ने इस संबंध में ज्यादा कुछ कहने से इंकार कर दिया मगर इस कवायद को ऐसे समय में शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। मुलाकात करने वाले विधायकों में कालीचरण सराफ, बाबू सिंह राठौड़, प्रेम चंद बैरवा, ललित मीणा, बहादुर कोली, प्रताप सिंह सिंघवी, कालू लाल मीणा, शंकर सिंह रावत, विजय सिंह चौधरी एवं अन्य शामिल थे।

राज्य के मुख्यमंत्री (CM) के नाम को लेकर जिन नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं उनमें झालरापाटन सीट से विधानसभा चुनाव जीतने वाली राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व अर्जुन मेघवाल, सांसद और हाल ही में विधायक बने बाबा बालकनाथ तथा दीया कुमारी शामिल हैं। हालांकि यह सिर्फ अटकलें हैं पार्टी ने इस बारे में कोई संकेत नहीं दिया है। केंद्रीय मंत्री शेखावत और मेघवाल ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा।

आपको बता दें पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजे 2003 से 2008 और 2013 से 2018 तक दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री (CM) रह चुकी हैं। 2018 में बीजेपी की हार और पार्टी के भीतर बदले हालात के बाद ऐसा माना जाने लगा कि राजे को किनारे किया गया है। पहले के चुनावों में वह मुख्यमंत्री का चेहरा थीं लेकिन इस विधानसभा चुनाव में पार्टी ने ‘मुख्यमंत्री पद के चेहरे’ की घोषणा नहीं की तथा पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘कमल’ को आगे कर चुनाव लड़ा। अब 115 सीटों पर जीत के साथ बीजेपी स्पष्ट बहुमत प्राप्त कर चुकी है और राजे के समर्थक उम्मीद कर रहे हैं कि पार्टी उन्हें तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का मौका देगी।

Tag: #nextindiatimes #BJP #VasundharaRaje #CM

RELATED ARTICLE

close button