20 C
Lucknow
Thursday, February 22, 2024

बसपा नेता पर गिरी गाज, करोड़ों की संपत्तियां हुईं कुर्क

Print Friendly, PDF & Email

फर्रुखाबाद। जिले में सोमवार को माफिया अनुपम दुबे की 10.30 करोड़ की छह संपत्तियों को और पुलिस व प्रशासन ने कुर्क कर लिया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस अब तक माफिया की 113.18 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। एसपी ने लोगों को डुगडुगी पिटवाकर मुनादी कर कुर्की की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें-जनसभा में भड़के मल्लिकार्जुन खरगे, बोले- ”चुप हो जाओ, नहीं तो….”

आगरा जेल में फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कसरट्टा निवासी माफिया बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे बंद है। शहर कोतवाली में वर्ष 2021 में माफिया अनुपम व उनके भाई अनुराग दुबे उर्फ डब्बन के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमे की विवेचना मऊदरवाजा एसओ आमोद सिंह कर रहे हैं।

बता दें कि जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने माफिया की संपत्ति गैंगस्टर के मुकदमे के तहत कुर्क करने के आदेश दिए थे। पुलिस व प्रशासन ने माफिया का आलीशान होटल कुर्क करवाकर जमींदोज करवा दिया था। माफिया की 44 से अधिक संपत्तियां कुर्क कर ली गई थी।

मामले में एसपी ने बताया कि माफिया का एक मकान चार प्लाट व खेत कुर्क किया गया है। इसकी बाजारू कीमत 10.30 करोड़ रुपये आंकी गई है। अभी तक माफिया व उनके परिजनों की 113.18 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि नब्बे के दशक से अपराध कर माफिया धन अर्जित करता रहा है। अपराध से एकत्र की गई संपत्ति को इसी तरह आगे भी कुर्क किया जाएगा।

Tag: #nextindiatimes #BSP #property

RELATED ARTICLE

close button