22 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बवाल, पुलिस व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

Print Friendly, PDF & Email

असम। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyaya Yatra) के दौरान गुवाहाटी में पुलिस और कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने इस दौरान कार्यकर्ताओं पर डंडे बरसाए। सूत्रों के अनुसार, पुलिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगे आने से रोक रही है और डंडे से पिटाई करते नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें-असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का विरोध, राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को दावा किया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के निर्देश पर मेघालय में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ बातचीत करने से रोका गया। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि उन्हें छात्रों से बात करने की भी अनुमति नहीं दी गई।

बता दें कि इस समय राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyaya Yatra) का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय मंत्री ने असम के मुख्यमंत्री कार्यालय के माध्यम से विश्वविद्यालय अधिकारियों को निर्देश दिया था। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने असम-मेघालय सीमा पर अपनी यात्रा बस के ऊपर से छात्रों और अन्य लोगों को संबोधित करते हुए कहा ‘मैं आपके विश्वविद्यालय में आकर आपको संबोधित करना चाहता था, आपकी बात सुनना चाहता था लेकिन हुआ यह कि भारत के गृह मंत्री ने असम के मुख्यमंत्री को फोन किया फिर सीएमओ ने विश्वविद्यालय को फोन कर कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को छात्रों से बात करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।’

Assam: राहुल गांधी के सामने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मचा बवाल,  पुलिस-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प; बरसाए डंडे - Rahul Gandhi claimed  that Union ...

दरअसल, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार सुबह असम की सीमा से लगे मेघालय के री भोई जिले में विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मेघालय (USTM) पहुंचे थे। यहां वह छात्रों, नागरिक समाज के सदस्यों और पार्टी नेताओं के साथ अलग-अलग बातचीत करने वाले थे। प्राइवेट यूनिवर्सिटी में कार्यक्रमों की घोषणा कांग्रेस द्वारा सोमवार दोपहर को की गई थी, लेकिन बाद में विश्वविद्यालय द्वारा अनुमति वापस लेने के बाद री भोई जिले में ही एक होटल में कार्यक्रम को फिर से निर्धारित किया गया।

Tag: #nextindiatimes #RahulGandhi #BharatJodoNyayaYatra

RELATED ARTICLE

close button