24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

कल घोषित होगा UGC NET रिजल्ट, ऐसे चेक करें अपना परिणाम

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की तरफ से यूजीसी नेट (UGC NET) दिसंबर 2023 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर कल यानि कि 17 जनवरी को जारी किया जाएगा। (UGC NET) रिजल्ट (result) जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें-कड़ाके की ठंड से कांपेंगे उत्तर भारत के कई राज्य, शीतलहर का अलर्ट जारी

रिजल्ट (result) चेक करने के स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic पर दिया जाएगा। (UGC NET) नेट रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। यूजीसी नेट (UGC NET) दिसंबर 2023 में देशभर के 292 शहरों में 9,45,918 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था। यूजीसी की तरफ से नेट (UGC NET) और जेआरएफ के लिए सफल अभ्यर्थियों की लिस्ट अलग-अलग जारी की जाएगी।

UGC NET Results 2023: आज घोषित हो सकता है यूजीसी नेट का रिजल्ट, जानें कैसे  करना है चेक ? | UGC NET Results 2023 release soon at ugcnet nta nic in how

शुरुआत में यूजीसी नेट (UGC NET) के अनुसार परिणाम मूल रूप से 10 जनवरी को जारी होने वाले थे। हालांकि, अप्रत्याशित परिस्थितियों, विशेष रूप से चेन्नई और आंध्र प्रदेश में चक्रवात मिचौंग (Michong) के कारण परिणाम (result) की तारीख में बदलाव हुआ। नतीजतन मिचौंग प्रभावित अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा दोबारा आयोजित की गई। ऐसे में रिजल्ट 17 जनवरी को जारी किया जाएगा।

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट:

1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट (official website) पर जाएं।
2. परिणाम अनुभाग पर जाएं और रिजल्ट (result) लिंक पर क्लिक करें।
3. इसके बाद रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।
4. रिजल्ट सामने होगा।
5. अब रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

Tag: #nextindiatimes #UGCNET #result #examination

RELATED ARTICLE

close button