24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

मकर संक्रांति आज, प्रधानमंत्री मोदी और CM योगी ने दी शुभकामनाएं

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। आज पूरे देश में मकर संक्रांति (Makar Sankranti) का त्योहार मनाया जा रहा है। इस त्योहार को अलग-अलग नामों से देश भर में मनाया जाता है। कहीं इसे मकर संक्रांति (Makar Sankranti), कहीं पोंगल और कहीं माघी नाम से जाना जाता है। मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के अवसर पर पीएम मोदी (PM Modi) ने इस बाबत सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है।

यह भी पढ़ें-मशहूर शायर मुनव्वर राणा का निधन, लखनऊ के PGI में ली अंतिम सांस

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘साधना-ध्यान और दान-पुण्य की पवित्र परंपरा से जुड़े पावन पर्व मकर संक्रांति (Makar Sankranti) की ढेरों शुभकामनाएं। प्रकृति के इस उत्सव पर उत्तरायण सूर्यदेव से कामना है कि वे देश के मेरे सभी परिवारजनों को सुख-समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ ने भी इस बाबत एक्स पर पोस्ट लिखा। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ‘जगत पिता सूर्य की उपासना के पावन पर्व ‘मकर संक्रांति’ (Makar Sankranti) की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान भास्कर की किरणें चराचर जगत में नई उमंग, नए उत्साह और नई जीवंतता प्रदान करें, यही प्रार्थना है।’ वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस बाबत एक्स पर लिखा, हमारे तेलुगु बहनों और भाइयों को मकर संक्रांति (Makar Sankranti) की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भोगी, संक्रांति और कम्मानी कनुमा के दौरान प्रार्थनाएं और उत्सव सभी को स्वास्थ्य, समृद्धि और एकजुटता की शुभकामनाएं प्रदान करें।

हालांकि मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के पहले पीएम मोदी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में वो गायों को चारा खिलाते नजर आ रहे हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि जब दुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के गौ-प्रेम को देखा है। इससे पहले पिछले साल जब वो वारंगल शहर में भद्रकाली मंदिर पहुंचे थे, तब भी उनको गौ-सेवा करते देखा गया था। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पीएम ने 11 दिवसीय अनुष्ठान शुरू किया है। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) समेत सभी यजमानों को 11 दिनों तक एक समय सेंधा नमक युक्त सात्विक आहार ग्रहण करना होगा।

Tag: #nextindiatimes #MakarSankranti #PMModi #CMYogi

RELATED ARTICLE

close button