21 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

बारिश में पहला मैच धुलने के बाद दूसरे मैच के लिए ये होगी टीम इंडिया की रणनीति

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीकी दौरे (South Africa) पर है, जहां दोनों टीमों के बीच तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अगुवाई वाली भारतीय टीम मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी युवा शक्ति को परखना चाहेगी।

यह भी पढ़ें- तेलंगाना में CM पद के लिए कांग्रेस में खींचतान, अध्यक्ष लगाएंगे अंतिम मुहर

दौरे की शुरुआत बेहद निराशाजनक तरीके से हुई, जब भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच रविवार को डरबन (Kingsmead, Durban) में होने वाला पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश के कारण टॉस के बिना ही रद्द (Match abandoned without toss) हो गया। अब सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार, 12 दिसंबर को जिक्यूबेरहा (St George’s Park, Gqeberha) में खेला जाएगा। यह सीरीज अगले वर्ष जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका (West Indies & America) में होने वाले टी20 विश्व कप (ICC men’s T20 World Cup 2024) के मद्देनजर महत्वपूर्ण मानी जा रही है। मैच भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से खेला जाएगा।

हालांकि पिछले महीने समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) के बाद छुट्टी पर गए कुछ खिलाड़ियों की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। ऐसे में कप्तान सूर्या और टीम मैनेजमेंट के लिए सही एकादश बनाने की चुनौती होगी।

IND vs WI 2nd Test, Day 3 Highlights: West Indies crawls to 229/5 against  India - Sportstar

टीम की रणनीति के अनुसार बाएं हाथ के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे जबकि तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। चौथे नंबर पर सूर्या, 5वें पर विकेटकीपर ईशान किशन या जितेश शर्मा में से किसी एक को मौका मिलेगा तो वहीं, रिंकू सिंह छठे नंबर पर फिनिशर की भूमिका निभाएंगे। 7वें नंबर पर उपकप्तान और स्टार हरफनमौला रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है।

इसके बाद भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरेगी. जडेजा के रूप में टीम के पास दूसरा स्पिनर होगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच अब तक 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। इसमें भारत ने 13 और दक्षिण अफ्रीका ने 10 मुकाबले जीते हैं जबकि दो मैच रद्द हुआ है।

Tag: #nextindiatimes #INDvsSA #T20 #CRICKET

RELATED ARTICLE

close button