24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

चक्का जाम का दिखने लगा असर, बंद होने लगे पेट्रोल पंप

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। हिट एंड रन कानून में सजा को सख्त किए जाने के विरोध में वाहन चालकों (drivers) की हड़ताल (protest) का आज भी जारी है। दिल्ली से लेकर पंजाब तक कई राज्यों में हड़ताल का असर दिखाई दे रहा है। इससे पेट्रोल-डीजल पंप (petrol pump) ड्राई होने के कगार पर पहुंच गए है।

यह भी पढ़ें-जानें क्या है नया ‘हिट एंड रन’ कानून; जिस पर खफा हैं देश भर के ड्राइवर

बस और ट्रक चालकों (drivers) की हड़ताल (protest) के चलते पंजाब के लुधियाना में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल खत्म हो गया है। पेट्रोल पंप (petrol pump) पर आउट ऑफ स्टॉक के पोस्टर चिपका दिए गए हैं। आपको बता दें देर रात तक कई पेट्रोल पंप (petrol pump) ड्राई हो गए थे और सुबह से ही बाकियों ने लाइनें लगी हुई है। शाम तक लगभग सौ फीसद पेट्रोल पंप ड्राई हो जाएग।

इसमें लोगों को पेट्रोल (petrol pump) डीजल डलवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। जबकि कुछ एक पंपों पर नो स्टॉक के बोर्ड लगा दिए गए हैं। पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल खत्म होने से स्कूल बसों, एंबुलेंस के भी पहिये जाम होने का खतरा बन गया हैं। तेल टैंकरों व ट्रक यूनियन (drivers) की हड़ताल की खबर सुनते ही लोगों में तेल डलवाने को लेकर पंपों पर वाहनों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। पेट्रोल पंपों (petrol pump) पर कड़ाके की सर्दी के बीच लोग वाहनों को लंबी लाइन लगाकर तेल डलवाने को लेकर इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-नए सड़क कानून के विरोध में चक्का जाम, कई राज्यों में दिखा असर

बता दें कि नए कानून के तहत टक्कर मारकर भागने और दुर्घटना की सूचना न देने पर चालकों (drivers) को 10 साल तक की जेल की सजा और जुर्माने का प्रविधान किया गया है। पहले आईपीसी की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत आरोपित को केवल दो साल तक की जेल हो सकती थी। बस इसी कानून के विरोध में ड्राइवर सड़कों पर उतर आये हैं।

Tag: #nextindiatimes #petrolpump #drivers #hitandrun

RELATED ARTICLE

close button