23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

राजस्थान में पलटी बाजी, भाजपा ने पकड़ी रफ़्तार, कांग्रेस हुई पस्त

Print Friendly, PDF & Email

राजस्थान। राजस्थान विधानसभा के चुनाव नतीजे आज (03-12-23) आने वाले हैं। 200 विधानसभा सीटों वाले राज्य में 199 सीटों पर वोटिंग हुई। सुबह 8 बजे से सभी केंद्रों पर पोस्टल बैलेट और 8.30 बजे से ईवीएम के माध्यम से मतगणना शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें- 157 सीटों के साथ मध्य प्रदेश में प्रचंड जीत की तरफ भाजपा

राजस्थान में 199 सीटों पर नतीजे सामने आ रहे हैं। चुनाव रुझान के मुताबिक, भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। वहीं, कांग्रेस 62 सीटों पर आगे है। 25 नवंबर को वोटिंग हुई। 1863 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो रहा है। चुनाव आयोग के मुताबिक, राजस्थान में भाजपा बहुमत में है। भाजपा 100 सीटों पर आगे चल रही है।

जयपुर में भाजपा कार्यालय में जश्न का माहौल है। बता दें कि भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर आगे बढ़ रही है। राजस्थान में कांग्रेस राज खत्म होता दिख रहा है। चुनावी रुझान के मुताबिक, भाजपा प्रचंड बहुमत की ओर आगे बढ़ती जा रही है। अलवर से सांसद और तिजारा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बाबा बालकनाथ ने कहा,”105 से 125 तक जाएगी। कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा 50 से 60 सीटें जीत पाएगी। विकास, प्रशासन और कानून में अशोक गहलोत सरकार त्रस्त। राज्य में गुंडाराज और अराजकता फैली हुई थी।”

यह भी पढ़ें- तेलंगाना में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त, अब तक मिली इतनी सीटें

बात करें अगर दिग्गज प्रत्याशियों की तो टोंक विधानसभा सीट से तकरीबन एक हजार सीट से सचिन पायलट आगे चल रहे हैं। केवल राजयवर्धन सिंह राठौर पीछे चल रहे हैं। तिजारा विधानसभा सीटे से बाबा बालकनाथ आगे चल रहे हैं। सरदारपुरा विधानसभा सीटे से अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं।

चुनाव मतगणना के बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, “मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बीजेपी को भारी बहुमत मिलेगा। बीजेपी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत हासिल करेगी। यह हमारे द्वारा किए गए काम के कारण है।” गरीबों के जीवन में पीएम मोदी बदलाव लाएंगे ।

Tag: #nextindiatimes #rajasthan #election #result

RELATED ARTICLE

close button