17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आज बंद रहेगा शेयर मार्केट

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratistha) के मौके पर शेयर बाजार (stock market) में कोई कामकाज नहीं होगा। आज अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर स्टॉक मार्केट बंद है। आपको बता दें कि शनिवार 20 जनवरी को शेयर बाजार (stock market) पूरे सेशन के लिए खुला था।

यह भी पढ़ें-अयोध्‍या पहुंचे PM मोदी, कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा प्राण प्रत‍िष्‍ठा कार्यक्रम

आज बॉम्बे स्टॉक (stock market) एक्सचेंज (BSE), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के साथ इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव्स और SLB भी पूरी तरह से बंद रहेंगे। इनके अलावा करेंसी डेरिवेटिव सेगमेंट और इंटरेस्ट रेट डेरिवेटिव सेगमेंट में भी कोई ट्रेड नहीं होगा। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratistha) के अवसर पर बीएसई और एनएसई बंद है। इसके अलावा कई राज्य में पब्लिक हॉलिडे की भी घोषणा की गई है। वहीं, कई राज्य में 2.30 बजे के बाद सरकारी दफ्तर और शैक्षणिक संस्थान खुलेंगे।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आज बंद रहेंगे बैंक और शेयर बाजार

अयोध्या में आज राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratistha) है। इस समारोह में भगवान राम की बाल रूप राम लला का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा। इस समारोह में देश के कई बिजनेस लीडर्स (business leaders) के साथ कई फिल्मी सितारे भी आएंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-रामलला का भव्‍य प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह आज, CM योगी पहुंचे अयोध्‍या

इस हफ्ते शेयर बाजार (stock market) केवल 3 दिन के लिए ही खुलेगा। दरअसल, 26 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस के मौके पर भी बाजार बंद रहेगा। गणतंत्र दिवस के दिन पूरे देश में नेशनल हॉलिडे है। शेयर मार्केट (stock market) के सर्कुलर के अनुसार वर्ष 2024 में 19 दिन शेयर बाजार (stock market) बंद रहेगा। इस साल 19 दिन में से 14 दिन वर्किंग डे पर बाजार बंद रहेंगे। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा मार्च में बैंक बंद रहेंगे। 26 जनवरी 2024 (शुक्रवार) में गणतंत्र दिवस के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा।

Tag: #nextindiatimes #stockmarket #PranPratistha

RELATED ARTICLE

close button