23 C
Lucknow
Tuesday, March 5, 2024

संसद घुसपैठ मामला: आरोपी नीलम के माता-पिता पहुंचे कोर्ट, की ये मांग

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। संसद (Parliament) घुसपैठ मामले में एक आरोपी नीलम (Neelam) के माता-पिता ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक आवेदन दायर किया है। उन्होंने कोर्ट से उनकी बेटी और अन्य के खिलाफ दर्ज एफआईआर की एक प्रति मांगी है। माता-पिता ने अदालत से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को रिमांड अवधि के दौरान उनसे मिलने की अनुमति देने के भी निर्देश देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-संसद सुरक्षा में चूक मामले पर बोले राहुल गांधी, कहा-‘बेरोजगारी है कारण’

संसद भवन (Parliament) में सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों में से एक नीलम (Neelam) के माता-पिता ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने आवेदन दायर कर बेटी नीलम (Neelam) और उन्य आरोपियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर की एक प्रति मांगी है। साथ ही Delhi Police को रिमांड (remand) के दौरान के दौरान उन्हें बेटी से मिलने के लिए कोर्ट से निर्देश देने की मांग की है।

संबंधित अदालत ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी किया और मामले में विस्तृत सुनवाई के लिए 18 दिसंबर की तारीख तय की। जींद के घसो खुर्द निवासी नीलम हिसार में डेढ़ साल से एक्टिव थी। सरकार के खिलाफ होने वाले आंदोलन में वह भाग लेने के लिए पहुंच जाती थी। वहीं, आज नीलम (Neelam) को लेकर दिल्ली पुलिस हिसार और उसके गांव पहुंच सकती है।

संसद सुरक्षा उल्लंघन की आरोपी नीलम की मां ने कहा, मेरी बेटी आतंकवादी नहीं,  बेरोजगारी से अवसाद में है | इंडिया न्यूज़ - न्यूज़9लाइव

पुलिस की जांच में अभी तक सामने आया कि 25 नवंबर को पीजी छोड़कर जाने वाली नीलम (Neelam) घटना के करीब पांच दिन पहले एक रात रूककर गई थी। उसका सामान अभी कमरे में है। उस कमरे को पुलिस ने ताला लगा दिया है। वहां पर महिला पुलिस सहित पीसीआर तैनात हैं। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) या अन्य एजेंसियों के आने का भी इंतजार कर रही हैं।

Tag: #nextindiatimes #Parliament #DelhiPolice #Neelam

RELATED ARTICLE

close button