30 C
Lucknow
Saturday, July 13, 2024

नक्सलियों का खतरनाक मंसूबा नाकाम, सुरक्षा बलों ने 35 IED बम किए डिफ्यूज

Print Friendly, PDF & Email

झारखंड। झारखंड के गुमला (Gumla) जिले में स्थानीय लोगों की सक्रियता से पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने माओवादियों (Naxalites) के खतरनाक मंसूबों को नाकाम करते हुए सुदूरवर्ती गुमला कुरुमगढ़ सीमा क्षेत्र में निर्माणाधीन सड़क से 35 आईईडी (IED) बरामद किए हैं। नक्सलियों (Naxalites) द्वारा ये आईईडी विस्फोट की नीयत से लगाए गए थे।

यह भी पढ़ें-11 सेकंड में 19 बार चाकू से वार, लखनऊ में बीच सड़क सिरफिरे पति ने पत्नी को गोद डाला

शुक्रवार को (IED) बम निरोधक दस्ते ने समय रहते ही सड़क (road) से पांच केन बम खोदकर निकाले और उन्हें निष्क्रिय कर दिया। इसके अलावा हरिनाखाड़ इलाके से करीब 30 आईईडी (IED) बरामद किए गए हैं। इन्हें शनिवार को (IED) बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया। (IED) बम को करीब 200 फीट की दूरी तक सड़क (road) के बीचों-बीच बिछाया गया था। बम को निष्क्रिय करने के दौरान गांव के आसपास का इलाका धमाकों से गूंज उठा।

इस सड़क (road) पर आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस लगातार जांच कर रही है। एसपी शंभू कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि गुमला (Gumla) इलाका नक्सल प्रभावित है। नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस को निशाना बनाने के लिए निर्माणाधीन कुटमा-बामड़ा सड़क पर पांच IED बिछाए थे।

पुलिस के अनुसार जब ग्रामीणों (villagers) ने जमीन से तार निकला हुआ देखा तो उन्हें अनहोनी की आशंका हुई। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही रांची से (IED) बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। दस्ता बिना समय गंवाए वहां पहुंचा और आईईडी (IED) को निष्क्रिय कर दिया। (IED) बम निरोधक दस्ते और जगुआर पुलिस की टीम ने शुक्रवार देर रात इन्हें निष्क्रिय कर दिया।

Tag: #nextindiatimes #IED #Naxalites

RELATED ARTICLE