35 C
Lucknow
Tuesday, May 21, 2024

स्वाति मालीवाल पर CM केजरीवाल ने साधी चुप्पी, अखिलेश ने संभाला मोर्चा

Print Friendly, PDF & Email

लखनऊ। आप सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) का मामला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। गुरुवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ हुई संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें-स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले पर सीएम आवास के बाहर BJP का प्रदर्शन

वहीं स्वाती मालीवाल (Swati Maliwal) मुद्दे पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने (Arvind Kejriwal) बिना कोई जवाब दिए माइक आप सांसद संजय सिंह की ओर बढ़ा दिया। आप सांसद ने संजय सिंह ने भी मालीवाल (Swati Maliwal) के मुद्दे पर कोई सीधा जवाब दिए बिना बातचीत का रुख प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ दिल्ली पुलिस के दुर्व्यवहार की ओर मोड़ दिया। उन्होंने मालीवाल (Swati Maliwal) से मुलाकात और आगे की कार्रवाई के बारे में पूछे गए सवालों को टाल दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी को मणिपुर में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल, महिला पहलवानों के उत्पीड़न और हाथरस और उन्नाव की घटनाओं पर भी जवाब देना चाहिए।

दरअसल दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने 13 मई को आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निजी सचिव विभव कुमार ने उनके सरकारी आवास पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया था। चूंकि घटना मुख्यमंत्री आवास के अंदर हुई थी और इसमें उनके निजी सचिव का नाम शामिल था, इसलिए विपक्ष को अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोलने का एक बड़ा हथियार मिल गया। इस घटना से बीजेपी को सियासी फायदा उठाने का मौका तो मिला ही है, कई अहम सवाल भी खड़े हो गए हैं।

हालांकि भाजपा पर निशाना साधते हुए केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर दोहराया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75 साल की उम्र में रिटायर होंगे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नए प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने एक बार फिर दावा किया कि अगर बीजेपी चुनाव जीतती है तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी हटा दिया जाएगा और आरक्षण व्यवस्था खत्म कर दी जाएगी। साथ ही केजरीवाल (Arvind Kejriwal) उत्तर प्रदेश की जनता से ‘इंडिया’ ब्लॉक प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

Tag: #nextindiatimes #BJP #ArvindKejriwal #SwatiMaliwal

RELATED ARTICLE