17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

प्राण प्रतिष्ठा पर जामिया यूनिवर्सिटी में लगे ‘बाबरी’ के नारे, पुलिस तैनात

Print Friendly, PDF & Email

डेस्क। अयोध्या (Ayodhya) के राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। इस दौरान पूरे देश ने रामलला (Ramlala) के आगमन पर दिवाली मनाई। पूरी राजधानी में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सुरक्षा इंतजामों के बीच शोभायात्रा निकाली गई। लेकिन दिल्ली के जामिया (Jamia University) में कुछ छात्रों ने विवादित नारे लगाए। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

यह भी पढ़ें-रामलला की भव्य प्राण-प्रतिष्ठा देख बौखलाया पाकिस्तान, दे दिया ये बड़ा बयान

गौरतलब है कि दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia University) में सोमवार को दो-तीन छात्रों ने पोस्टर लेकर बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) बनाने के नारे लगाए। उनका कहना था कि बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) बननी चाहिए। जब तक यह मस्जिद नहीं बनेगी तब तक वह कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे। प्रदर्शन की सूचना मिलते ही पुलिस बल वहां मौके पर पहुंचा और मामला शांत कराया। एहतियात के तौर पर कल से ही जामिया यूनिवर्सिटी (Jamia University) में पुलिस बल तैनात हैं।

जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia University) में दो से तीन छात्रों की ओर से ‘बाबरी के लिए हड़ताल’ जैसे विवादित नारे लगाते हुए एक वीडियो सामने आया है। इसे देखते हुए एहतियात के तौर पर विश्वविद्यालय (Jamia University) के बाहर पुलिसकर्मियों की दिन भर तैनाती रही। पुलिस अधिकारी ने कहा कि तैनाती रामलला प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratistha) समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर किया गया है।

Babri Masjid: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में लगे 'बाबरी' के नारे, तैनात की  गई पुलिस, जानिए कैसे हैं हालात - babri slogans jamia millia islamia delhi  police personnel deployed ram ...

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सड़कों पर गश्त करते नजर आए। ड्रोन से निगरानी करने के अलावा सीसीटीवी (CCTV) कैमरों की मदद से पूरी राजधानी पर नजर रखी गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों (intelligence agencies) से अलर्ट मिला था कि सोशल मीडिया के जरिये शरारती तत्व दिल्ली में गड़बड़ी फैला सकते हैं। ऐसे में दिनभर सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी गई। राजधानी में रविवार रात से पुलिस ने बैरिकेड लगा कर संदिग्ध वाहनों की जांच शुरू कर दी। दिल्ली के बाहर से आने वाले वालों पर भी कड़ी नजर रखी गई।

Tag: #nextindiatimes #JamiaUniversity #babri #police

RELATED ARTICLE

close button