24 C
Lucknow
Saturday, February 24, 2024

राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध जीते संजय सिंह, स्वाति मालीवाल समेत AAP के तीनों नेता

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के तीन उम्मीदवार राज्यसभा चुनाव में (RajyaSabha Elections) निर्विरोध जीत गए। तीनों के खिलाफ किसी ने अन्य पार्टी के उम्मीदवार नहीं उतारे थे। शुक्रवार को तीनों नेताओं Swati Maliwal, Sanjay Singh, एनडी गुप्ता ने रिटर्निंग ऑफिसर आशीष कुंद्रा से अपना प्रमाण पत्र प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें-PM मोदी आज देश को समर्पित करेंगे सबसे लंबा समुद्री पुल, जानें अटल सेतु की खास बातें

संजय सिंह (Sanjay Singh), स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) और एनडी गुप्ता निर्विरोध चुनाव जीत गए। शुक्रवार को अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में आप (AAP) के तीनों उम्मीदवारों का राज्यसभा जाना तय है, क्योंकि किसी अन्य पार्टी के किसी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था।

बता दें कि आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता और संजय सिंह का 27 जनवरी को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इससे पहले 08 जनवरी को संजय सिंह, एनडी गुप्ता और दिल्ली की पूर्व महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था।

Sanjay Singh and Swait Maliwal files nomination for Rajyasabha election संजय सिंह और स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया, 19 जनवरी को चुनाव | देश News, Times Now ...

इस बार सुशील कुमार की जगह पर स्वाति मालीवाल को राज्यसभा चुनाव के लिए आप ने पार्टी उम्मीदवार घोषित किया था। इसके अलावा संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से राज्यसभा चुनाव के लिए (AAP) ने उम्मीदवार बनाया गया। बता दें स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) पहली बार राज्यसभा जा रही हैं तो वहीं संजय सिंह और एनडी गुप्ता दूसरी बार राज्यसभा जाएंगे।

Tag: #nextindiatimes #AAP #SanjaySingh #SwatiMaliwal

RELATED ARTICLE

close button