17 C
Lucknow
Sunday, March 3, 2024

गणतंत्र दिवस परेड में दिल्ली की झांकी न शामिल करने पर AAP ने लगाया ये आरोप

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस परेड में दिल्ली की झांकी (tableau) को शामिल नहीं किए जाने पर राजनीति तेज हो गई है। इस पूरे मामले को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है। वहीं दिल्ली बीजेपी सचिव बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी (AAP) के आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया है।

यह भी पढ़ें-JDU के अध्यक्ष पद से ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, ये वजह आई सामने

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री (AAP) सौरभ भारद्वाज ने केंद्र सरकार से कहा है कि झांकी के लिए भेजे गए ड्राफ्ट को साजिश के तहत खारिज कर दिया गया। इस साल भी झांकी (tableau) के लिए चुने गए ज्यादातर राज्य बीजेपी शासित राज्य हैं। गौरतलब है कि झांकियां (tableau) हर साल गणतंत्र दिवस परेड का अहम हिस्सा होती हैं।

Delhi New Ministers Saurabh Bhardwaj Big Statement On Manish Sisodia Before  Taking Oath As Minister | Delhi New Ministers: मंत्री पद की शपथ से पहले सौरभ  भारद्वाज का बड़ा बयान, मनीष सिसोदिया

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लगातार तीसरे साल दिल्ली सरकार (AAP) का प्रस्ताव खारिज किया गया। यह झांकी (tableau) वर्ष 2022 में संकल्प 75, वर्ष 2023 में महिला सशक्तिकरण और 2024 में विकसित भारत की थीम के तहत भेजी गई थी। उन्होंने आगे कहा कि झांकी के लिए विषय भी केंद्र सरकार द्वारा दिया गया है। इस बार दिल्ली की झांकी (tableau) की थीम ‘विकसित भारत’ थी। इसके तहत झांकी में दिल्ली के स्कूलों और मोहल्ला क्लीनिकों के मॉडल दिखाए गए। साथ ही केंद्र के सुझाव पर झांकी में बदलाव भी किये गये। कुछ और सुझाव दिए होते तो उसमें भी बदलाव किया जा सकता था।

बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) ने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) एक्सपर्ट कमेटी के फैसले पर राजनीति कर रही है। विशेषज्ञ समिति सभी प्रस्तावों पर विचार करती है और उचित निर्णय लेती है। वैसे भी आप पार्टी के पास भ्रष्टाचार के अलावा दिखाने के लिए कुछ नहीं है।

Tag: #nextindiatimes #AAP #tableau #REPUBLICDAY

 

 

 

 

RELATED ARTICLE

close button