32 C
Lucknow
Monday, June 24, 2024

दिल्ली में जल संकट को लेकर AAP ने BJP पर फिर साधा निशाना

Print Friendly, PDF & Email

नई दिल्ली। जल संकट के लिए आप ने एक बार फिर से भाजपा (BJP) पर निशाना साधा है। (AAP) पार्टी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने थोड़ी ही देर पहले पत्रकार वार्ता कर कहा कि भाजपा (BJP) की हरियाणा (Haryana) सरकार न खुद दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दे रही है और न अन्य राज्य को देने दे रही है।

यह भी पढ़ें-BJP मुख्यालय को घेरने में जुटे AAP नेता, CM केजरीवाल ने लगाया ये आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश (Himachal) से दिल्ली को मिलने वाला 137 क्यूसेक पानी भी हरियाणा (Haryana) ने रोक लिया है। यही नहीं, मुनक कैनाल के जरिये दिल्ली के हिस्से के 1050 क्यूसेक पानी में भी 200 क्यूसेक की कटौती की जा रही है। कक्कड़ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश का भी पालन नहीं हो रहा, दिल्ली के एलजी जनता का नहीं बल्कि भाजपा (BJP) के हितों का ध्यान रखते हैं।

दरअसल दिल्ली सरकार ने हरियाणा (Haryana), हिमाचल और उत्तर प्रदेश को एक महीने तक एक्स्ट्रा पानी देने का निर्देश के लिए 31 मई को याचिका लगाई थी। इस पर जस्टिस पीके मिश्रा और केवी विश्वनाथन की वेकेशन बेंच ने 6 जून को कहा था कि हिमाचल (Himachal) को एक्स्ट्रा पानी देने में कोई आपत्ति नहीं है, इसलिए वह अपस्ट्रीम से 137 क्यूसेक पानी 7 जून से दिल्ली के लिए छोड़े।

कोर्ट ने कहा था कि जब यह 137 क्यूसेक पानी हिमाचल (Himachal) द्वारा हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा जाए तो हरियाणा (Haryana) सरकार वजीराबाद तक पानी पहुंचाने में मदद करे, ताकि बिना बाधा के दिल्ली के लोगों को पानी मिल सके। उधर सुनवाई से पहले AAP की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन हरियाणा (Haryana) सरकार ने नहीं किया है। हिमाचल से जो 137 क्यूसेक पानी आना था, वो हरियाणा सरकार ने नहीं आने दिया है।

Tag: #nextindiatimes #Haryana #AAP #BJP

RELATED ARTICLE