31.4 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

CSK ने कोलकाता को जमकर धोया, ऋतुराज ने आलोचकों को दिया जवाब

Print Friendly, PDF & Email

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल (IPL) के 22वें मुकाबले में पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। लगातार दो हार के बाद सीएसके (CSK) को आखिरकार जीत मिली, जबकि केकेआर को इस सीजन अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें-IPL 2024: राजस्थान ने मुंबई को दी करारी मात, चमके रियान पराग

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने रवींद्र जडेजा और तुषार देशपांडे की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की बेहतरीन 58 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से खेली नाबाद 67 रन की पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सात विकेट से हराया। लगातार दो मैचों में हार के बाद चेन्नई (CSK) अपने होम ग्राउंड पर जीत की पटरी पर लौटा, जबकि केकेआर को इस सीजन अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। केकेआर (KKR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 139 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने 17.4 ओवर में तीन विकेट पर 141 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

सीएसके (CSK) के कप्तान ऋतुराज (Ruturaj Gaikwad) ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और तुषार देशपांडे तथा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने तीन-तीन विकेट लेकर कप्तान के फैसले को सही साबित किया। केकेआर (KKR) के बल्लेबाज इस मैच में रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। वहीं ऋतुराज ने कप्तानी पारी खेलते हुए चेन्नई को जीत दिलाई।

चेन्नई (CSK) ने अपने शुरुआती दो मैच जीते थे, लेकिन उसे पिछले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इससे ऋतुराज (Ruturaj Gaikwad) की कप्तानी पर सवाल उठे रहे थे, लेकिन उन्होंने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपने आलोचकों को जवाब दिया। चेन्नई की टीम इस जीत के बाद पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ छह अंक लेकर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। हालांकि इस हार के बावजूद कोलकाता की टीम छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर मौजूद है। पहले नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है जिसने चार मैचों में सभी चार मुकाबले जीते हैं और आठ अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है।

Tag: #nextindiatimes #CSK #KKR #RuturajGaikwad

RELATED ARTICLE

close button